BTS / बीटीएस आरएम संगीत चार्ट के आरोपों में हेरफेर करने वाले एआरएमवाई (प्रशंसक आधार) को संबोधित करते हैं

Zoom News : Aug 26, 2021, 08:09 PM

बीटीएस नेता आरएम ने के-पॉप संगठन के फैंटेसी के विरोध में लगाए गए आरोपों को संबोधित किया है, जिसे एआरएमवाई भी कहा जाता है। उन पर संगठन को अपने शीर्ष स्थान पर रखने में मदद करने के लिए धुन चार्ट में हेरफेर करने का आरोप लगाया गया था। बटर और परमिशन टू डांस के रिलीज के साथ बीटीएस प्रशंसकों को गाने के लिए बड़े पैमाने पर खरीदारी करने और बीटीएस को शिखर पर बनाए रखने के लिए चार्ट को प्रभावित करने के लिए कहा गया था।


संगठन ने लगातार दस हफ्तों तक बिलबोर्ड हॉट 100 के शिखर पर कब्जा किया। जबकि बटर 9 हफ्तों के लिए नंबर 1 पर रहा, परमिशन टू डांस ने रिलीज के बाद पहले स्थान पर शुरुआत की और अंततः नीचे गिर गया।


बिलबोर्ड पत्रिका से बात करते हुए, बीटीएस सदस्यों से हेरफेर के आरोपों के बारे में पूछा गया। बीटीएस नेता आरएम ने कहा, "यह एक उचित सवाल है। लेकिन अगर बिलबोर्ड के अंदर इस बारे में बातचीत होती है कि नंबर 1 को क्या प्रतिनिधित्व करना चाहिए, तो यह उनके ऊपर है कि वे नियमों को बदलें और स्ट्रीमिंग को रैंकिंग पर अधिक महत्व दें। हमें या हमारे को मारना भौतिक बिक्री और डाउनलोड के साथ नंबर 1 पर पहुंचने के लिए प्रशंसकों, मुझे नहीं पता कि क्या यह सही है ... ऐसा लगता है कि हम आसान लक्ष्य हैं क्योंकि हम एक लड़के बैंड हैं, एक के-पॉप अधिनियम, और हमारे पास है यह उच्च प्रशंसक वफादारी। ”


पत्रिका ने बीटीएस के लेबल, बिग हिट म्यूजिक (एक HYBE सहायक) के अध्यक्ष शिन यंग-जे से भी पूछा कि क्या 'HYBE स्वयं किसी चार्ट हेरफेर में प्रशंसकों को व्यवस्थित करता है।' उन्होंने हंसते हुए कहा, "क्या यह अच्छा नहीं होता अगर हमारे पास वास्तव में इस तरह की मास्टरमाइंड करने की क्षमता होती? मुझे लगता है कि बाजार के विकास [बीटीएस से संबंधित] हैं जो कुछ लोगों के लिए सिर खुजलाते हैं। लेकिन मैं नहीं करता ' मुझे विश्वास नहीं है कि अमेरिकी बाजार वह है जिसे अकेले डाउनलोड करके आसानी से शीर्ष पर रखा जा सकता है। हमें लगता है कि गीतों का प्रभाव कई तरह से दिखाया गया था, और हमें उस उपलब्धि पर गर्व है। ”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER