Jasprit Bumrah / टीम इंडिया में बुमराह इस सीरीज से करेंगे वापसी, टीम की ताकत होगी दोगुनी!

Zoom News : Jun 24, 2023, 02:09 PM
Jasprit Bumrah: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। चोट की वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप 2022, आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में नहीं खेले थे। लेकिन अब बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में आयरलैंड सीरीज से वापसी करेंगे। 

इस सीरीज से करेंगे वापसी 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। भारतीय सेलेक्टर्स ने अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 से 13 अगस्त तक होने वाले पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है। वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को मैच खेलेगी। 

भारतीय टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए तैयार करना चाहता है। हालांकि 50 ओवर के खेल से पहले मैनेजमेंट उनकी काबिलियत को टी20 क्रिकेट में परखना चाहता है। 

पिछले साल सितंबर से मैदान से हैं दूर 

जसप्रीत बुमराह को शुरुआत में पीठ की समस्या थी। सर्जरी के बाद वह पिछले साल सितंबर से ही क्रिकेट के मैदान पर दूर हैं। बेंगलोर में वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वह 70 प्रतिशत ठीक हो चुके हैं। बुमराह जब आयरलैंड सीरीज से वापसी करेंगे। तब तक उन्हें 6 महीने से ज्यादा का आराम मिल चुका होगा। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

जसप्रीत बुमराह की वापसी भारतीय टीम के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। बुमराह पारी की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करते हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 30 टेस्ट में 128 विकेट, 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER