हादसा / 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 4 की मौत, जाम के चलते ड्राइवर ने बदला था रूट

Zoom News : Feb 16, 2021, 11:32 AM
मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिर गई। अब तक 4 के शव नहर से निकाले गए हैं। 7 यात्रियों को बचाया गया है। बस में 54 यात्री सवार थे। पुलिस के मुताबिक, हादसा रामपुर के नैकिन इलाके में सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ है।


बस सीधी से सतना जा रही थी। नैकिन में यह पटना पुल के पास नहर में गिर गई। नहर में पानी का बहाव तेज होने की वजह से रेस्क्यू टीम जलस्तर कम होने का इंतजार कर रही थी। माना जा रहा है कि तेज बहाव के चलते लोग घटना स्थल से काफी दूर बह गए होंगे।


SDRF और गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुटी

SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। क्रेन के अलावा अन्य मशीनरी भी बुलाई गई है। गोताखोर भी वहां मौजूद हैं। ऐहतियातन बाणसागर डैम से नहर का पानी रोक दिया गया है। नहर का जलस्तर कम करने के लिए इसके पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है।


जाम लगा तो ड्राइवर सड़क से संकरे रास्ते पर ले आया बस


पुलिस के मुताबिक, बस की क्षमता 32 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 54 यात्री भर लिए गए थे। सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया। वह नहर के किनारे से बस ले जा रहा था। यह रास्ता काफी संकरा था और इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। झांसी से रांची के जाने वाला हाईवे सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली होते हुए जाता है। यहां जगह-जगह सड़क खराब और अधूरी है। इस वजह से यहां आए दिन जाम की स्थिति रहती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER