देश / CAA के खिलाफ जामिया में फिर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए AMU के तीन छात्र

News18 : Dec 21, 2019, 04:05 PM
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और NRC को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के बाहर नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर लोगों का प्रदर्शन तेज हो गया है।

इसके साथ ही खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने प्रदर्शन कर रहे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के तीन छात्रों को उत्तर प्रदेश भवन (Uttar Pradesh Bhavan) के बाहर से हिरासत में लिया है।

शुक्रवार को दिल्ली के दरियागंज में प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल (Violence) किया। पुरानी दिल्ली में इस विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के संबंध में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि शुरुआत में 10 लोगों को पकड़ा गया था, लेकिन बाद में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया।पुलिस ने बताया कि इन पर दंगा करने और पुलिसकर्मियों को ड्यूटी निभाने से रोकने के लिए बल प्रयोग करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार शाम को सुभाष मार्ग इलाके में खड़ी एक निजी कार को आग लगा दी थी। आग पर फौरन काबू पा लिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER