देश / सीडीएस रावत को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शाम 6:30 बजे सुरक्षा पर कैबिनेट समिति की बैठक होगी

Zoom News : Dec 08, 2021, 05:58 PM
नई दिल्ली: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को लेकर उड़ान भरने वाले भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर के बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCS) की बैठक बुलाई है। इस बैठक पीएम के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत इसके सदस्य शामिल होंगे। हेलिकॉप्टर दुर्घटना में उसमें सवार 14 में से 13 लोगों की जान चली गई है। इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत भी सवार थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। क्रैश के बाद हेलिकॉप्टर में आग लगने की वजह से शव बुरी तरह झुलस गए हैं। ऐसे में शवों की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह हादसा कोहरे के कारण कथित तौर पर कम दृश्यता की वजह से हुआ। 

वायुसेना ने हालांकि जनरल रावत की हालत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी। वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है और इस हादसे के कारण का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए गए हैं। हेलिकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलूर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

वायुसेना ने हालांकि जनरल रावत की हालत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी। वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है और इस हादसे के कारण का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए गए हैं। हेलिकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER