विदेश / कोवैक्सीन टीका लगवाने वालों को कनाडा में 30 नवंबर से मिलेगी प्रवेश की अनुमति

Zoom News : Nov 22, 2021, 02:42 PM
ओटावा: कनाडा सरकार ने कहा कि जिन यात्रियों को सिनोफार्म, सिनोवैक और कोवैक्सिन के टीके लगाए गए हैं, उन्हें 30 नवंबर से कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

वर्तमान में, कनाडा केवल उन यात्रियों को स्वीकार करता है, जिन्होंने फाइजर, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन सहित टीके प्राप्त किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 30 नवंबर से, 72 घंटे से कम समय के लिए जमीन या हवाई मार्ग से कनाडा छोड़ने वाले लोगों को देश में फिर से प्रवेश करने के लिए नेगेटिव मोलेकुलर टेस्ट का प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह परिवर्तन केवल कनाडाई, स्थायी निवासियों और भारतीय अधिनियम के तहत पंजीकृत व्यक्तियों, साथ ही साथ 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और टीकाकरण के लिए चिकित्सा मतभेद वाले व्यक्तियों पर लागू होता है।

इसके अतिरिक्त, 15 जनवरी से, यात्रियों के कुछ समूहों, जिन्हें वर्तमान में प्रवेश आवश्यकताओं से छूट प्राप्त है, को कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति केवल तभी दी जाएगी जब उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया हो।

उन समूहों में परिवार, अंतरराष्ट्रीय छात्रों, पेशेवर और शौकिया एथलीटों के साथ पुनर्मिलन के लिए यात्रा करने वाले व्यक्ति, वैध वर्क परमिट वाले व्यक्ति और ट्रक ड्राइवरों सहित अन्य आवश्यक सेवा कार्यकर्ता शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस ने कहा, हर दिन अधिक लोगों के टीकाकरण के साथ, हम अधिक खुली सीमा अर्थव्यवस्था और समाज की ओर सावधानी से आगे बढ़ सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER