IND vs SL / कप्तान रोहित ने लिया चौंकाने वाला फैसला, इन 2 घातक प्लेयर्स को दिखाया बाहर का रास्ता

Zoom News : Jan 15, 2023, 02:08 PM
India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेल रही है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच की प्लेइंग इलेवन से कप्तान रोहित ने दो स्टार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. जबकि ये प्लेयर शानदार फॉर्म में चल रहे थे. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों को बारे में. 

इस ऑलराउंडर को किया बाहर 

तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को बाहर का रास्ता दिखाया है. उनकी जगह टीम में सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है. हार्दिक पांड्या ने पहले वनडे मैच में 14 रन बनाए और 1 विकेट लिया. वहीं, दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 36 रन बनाए. वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए कप्तान रोहित ने दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है. जबकि हार्दिक शानदार फॉर्म में चल रहे थे. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने भारत के लिए 68 वनडे मैचों में 1436 रन और 64 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये गेंदबाज हुआ OUT

दूसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक को मौका नहीं मिला है. जबकि वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए थे और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे. लेकिन अब उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है. उमरान ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं. 

भारतीय टीम का पलड़ा है भारी 

भारत और श्रीलंका की टीमें वनडे फॉर्मेट में अब तक 163 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. भारत ने 94 वनडे मैचों में जीत हासिल की हैं. वहीं, श्रीलंका टीम ने 57 मुकाबले जीते हैं. श्रीलंका टीम आज तक भारत में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है. वनडे क्रिकेट में भारत का श्रीलंका के ऊपर पलड़ा भारी है.

भारत की प्लेइंग-11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER