AMERICA / व्हाइट हाउस की नई प्रेस सचिव होंगी कैराइन जीन पियरे, राष्ट्रपति बाइडन ने की घोषणा

Zoom News : May 06, 2022, 12:23 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को व्हाइट हाउस की नई प्रेस सचिव के रूप में कैराइन जीन पियरे के नाम की घोषणा की। जेन साकी का अंतिम दिन 13 मई को होगा, इसके बाद पियरे प्रेस सचिव की भूमिका निभाएंगी, फिलहाल वह साकी की सहायक के रूप में भी काम करेंगी।


राष्ट्रपति ने कैराइन की प्रशंसा की

राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि कैराइन जीन-पियरे अगले व्हाइट हाउस प्रेस सचिव के रूप में काम करेंगी। उन्होंने बताया कि कैराइन के पास न केवल इस कठिन काम के लिए आवश्यक अनुभव, प्रतिभा है, बल्कि वह अमेरिकी लोगों की ओर से बाइडन-हैरिस प्रशासन के काम के बारे में संवाद को सरल बनाएंगी।


अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि जिल और मैं लंबे समय से कैराइन को जानते हैं और उनका सम्मान करते हैं और वह मेरे और इस प्रशासन के लिए एक मजबूत आवाज होंगी। बता दें कि व्हाइट हाउस में शीर्ष प्रवक्ता के रूप में सेवा देने वाली पहली अश्वेत महिला और एलजीबीटीक्यू समुदाय की पहली सदस्य बन गईं।


लंबे समय से बाइडन की सलाहकार है पियरे

कैराइन जीन-पियरे वर्तमान में राष्ट्रपति की प्रधान उप प्रेस सचिव और उप सहायक हैं। कैराइन राष्ट्रपति बाइडन की एक लंबे समय के सलाहकार हैं, जिन्होंने बाइडन प्रशासन, बाइडन अभियान और ओबामा प्रशासन में तत्कालीन उपराष्ट्रपति बाइडन में वरिष्ठ संचार और राजनीतिक भूमिकाओं में कार्य किया है।


वहीं राष्ट्रपति बाइडन ने जेन साकी के काम की प्रशंसा की और कहा कि मैं जेन को देश के लिए उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देता हूं, और उनके आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER