Delhi CBI Raid / दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर CBI का छापा, AAP ने बताया राजनीतिक साजिश

Zoom News : Aug 19, 2022, 01:00 PM
Delhi CBI Raid: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर पर सीबीआई रेड (CBI Raid) पड़ने को राजनीतिक साजिश बताया है. उन्होंने कहा कि इसका मकसद शराब नीति की जांच नहीं है, मकसद अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता को रोकना है. नरेंद्र मोदी का असली चेहरा सामने आया है. वह बीजेपी दिल्ली के एजुकेशन मॉडल से परेशान है. 

उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका का अखबार तक सिसोदिया की सराहना करता है. नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार से नहीं लड़ना है बल्कि वह विपक्ष को परेशान करना चाहते हैं. पूरे देश में बीजेपी के भ्रष्टाचारी घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी पर हमेशा सीबीआई के छापे पड़ते हैं क्योंकि, सीबीआई की कारवाई बीजेपी की हताशा, निराशा और बौखलाहट का नतीजा है. 

CBI रेड का मकसद केजरीवाल की लोकप्रियता को रोकना - संजय 

उन्होंने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में बीजेपी को एक ही चिंता है कि कैसे केजरीवाल को रोकना है लेकिन, अब सीएम केजरीवाल को कोई नहीं रोक पाएगा. उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की तैयारी है. प्रधानमंत्री बौखला कर यह सब कर रहे हैं. सीबीआई रेड का मकसद केवल केजरीवाल की लोकप्रियता को रोकना है.  

AAP पर नहीं है पहला भ्रष्टाचार का मामला - अनुराग ठाकुर 

वहीं, अब इसे लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर कथित "शराब भ्रष्टाचार" को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "भ्रष्ट व्यक्ति खुद को बेगुनाह साबित करने की कितनी भी कोशिश कर ले, फिर भी वह भ्रष्ट रहेगा. आप पर यह भ्रष्टाचार का यह पहला मामला नहीं है. दिल्ली में शराब की दुकानों में भारी भ्रष्टाचार हुआ है."

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए सवाल किया कि दिल्ली की शराब नीति उसी दिन वापस ले ली गई जिस दिन इसकी सीबीआई जांच का आदेश दिया गया था. "अगर शराब नीति में कोई घोटाला नहीं था, तो इसे वापस क्यों लिया गया?" 

भ्रष्टाचारियों को बचा रहे हैं केजरीवाल - अनुराग ठाकुर 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल भ्रष्टाचारियों को बचा रहे हैं. ठाकुर ने कहा, "यहां तक ​​कि जब सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार के आरोप में जेल गए, तो उन्होंने उन्हें बर्खास्त नहीं किया और फिर जैन ने दावा किया कि उनकी याददाश्त चली गई थी. 

दरअसल आज CBI ने दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का घर और दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त (Delhi Excise Commissioner) अरावा गोपी कृष्ण का परिसर शामिल हैं. 

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया नंबर

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक नंबर जारी किया और देशभर के लोगों से मिस कॉल कर भारत को नंबर वन बनाने की मुहिम में शामिल होने की अपील की. दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं आज एक नंबर जारी कर रहा हूं, मिस्ड कॉल नंबर 9510001000, जो लोग इस मिशन में शामिल होना चाहते हैं, जो भारत को दुनिया में नंबर 1 राष्ट्र के रूप में देखना चाहते हैं. उन्हें सबसे शक्तिशाली राष्ट्र और सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने की इस मिशन में शामिल होना चाहिए.'

पहले भी कुछ नहीं मिला, अब भी नहीं मिलेगा: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'आज मनीष सिसोदिया को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री घोषित किया गया, लेकिन सीबीआई की एक टीम छापेमारी करने उनके आवास पर पहुंची. न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पन्ने पर आना और दिल्ली में शिक्षा क्रांति लाना आसान नहीं था.' उन्होंने आगे कहा, 'यह पहली छापेमारी नहीं है. मनीष सिसोदिया पर पिछले 7 साल में कई बार छापेमारी की जा चुकी है. उसके खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए गए थे. मेरे ऊपर भी, सत्येंद्र जैन पर, कैलाश गहलोत पर भी छापे मारे गए, लेकिन कुछ नहीं मिला. उन्हें अब भी कुछ नहीं मिलेगा. सीबीआई अपना काम कर रही है, डरने की जरूरत नहीं है. हमें सीबीआई को अपना काम करने देना चाहिए, उन्हें हमें परेशान करने के लिए ऊपर से आदेश है. बाधाएं आएंगी, लेकिन काम नहीं रुकेगा.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER