Bihar News / जमानत रद्द करवाने के लिए CBI पहुंची SC- लालू यादव फिर जाएंगे जेल?

Zoom News : Aug 18, 2023, 02:47 PM
Bihar News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़ा एक मामला फिर सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को सर्वोच्च अदालत में चारा घोटाले से जुड़े एक केस में याचिका दायर की है, जिसमें लालू यादव को मिली जमानत को रद्द करने की अपील की है. इस मामले पर जल्द ही सुनवाई होगी. सीबीआई ने इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई की अपील की है और लालू यादव की बेल रद्द करने को कहा है. SC अब इस केस की सुनवाई 25 अगस्त को करेगा. एक तरफ जहां अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं और विपक्ष के INDIA गठबंधन के लिए लालू यादव अहम कड़ी बन रहे हैं, तब इस तरह की खबर आना पार्टी के लिए चिंता बढ़ा सकता है.

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े ऐसे चार मामले हैं, जिनमें झारखंड हाईकोर्ट द्वारा लालू यादव को अभी जमानत मिली हुई है. सीबीआई ने इन्हीं के खिलाफ अपील की है. वैसे कुल पांच मामलों में लालू यादव दोषी करार हो चुके हैं.

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव को अलग-अलग मामलों में सजा भी हो चुकी है, इनमें चाइबासा मामले में 5 साल, देवघर मामले में साढ़े 3 साल, दुमका मामले में 14 साल और डोरंडा मामले में 5 साल की सजा हो चुकी है. सभी मामलों में अभी लालू यादव जमानत पर बाहर चल रहे हैं.

सीबीआई ने इससे इतर लैंड फॉर जॉब स्कैम में भी लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. आरोप लगाया गया है कि जिस वक्त लालू यादव देश के रेल मंत्री थे, उस दौरान लोगों को नौकरी दी गई थी. बदलें उनकी जमीन तोहफे के तौर पर या सस्ते दामों में खरीदी गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER