Satyapal Malik / कथित बीमा घोटाले के मामले में CBI टीम सत्यपाल मलिक के घर पहुंची

Zoom News : Apr 28, 2023, 02:00 PM
Satyapal Malik: कथित बीमा घोटाला मामले में सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई (CBI) की टीम पहुंची है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने कुछ समय पहले नोटिस भेजा था. सीबीआई ने अपने नोटिस में सत्यपाल मलिक से भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पूछताछ में शामिल होने को कहा था. सत्यपाल मलिक से जम्मू-कश्मीर में दो परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ कर रही है. इन मामलों को लेकर दो केस भी दर्ज किए थे. ये मामले तब दर्ज किए गए थे, जब सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल थे. 

अक्टूबर 2021 में सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि आरएसएस नेता से संबंधित एक फाइल को क्लियर करने के लिए उन्हें कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी. ये रिश्वत दो परियोजनाओं की फाइल को लेकर दी जा रही थी. इसमें से एक अनिल अंबानी की थी और दूसरी आरएसएस के एक नेता की. उन्‍होंने कहा था कि दोनों विभागों द्वारा बताया गया कि ये एक घोटाला है फिर मैंने उसी के आधार पर दोनों सौदे रद्द कर दिए. इसी को लेकर सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज किए थे.

बता दें कि सत्यपाल मलिक बीते लंबे समय से केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं. उन्होंने किसान बिल के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में भी बात की थी. उस दौरान केंद्र सरकार द्वार पास किए बिल का विरोध भी किया था. उन्होंने कहा था कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER