Mother's Day 2020 / लॉकडाउन के बीच ऐसे मनाएं मदर्स डे, मॉम के लिए ये सरप्राइज करें प्‍लान

Zee News : May 10, 2020, 08:04 AM
Happy Mother's Day 2020: आज मदर्स डे है, जाहिर है लॉकडाउन के कारण आप अपनी मां को ना तो सरप्राइज ट्रैवल टिकिट दे सकते हैं और ना डिनर पर ले जा सकते हैं। बल्कि गिफ्ट लेना भी मुश्किल है, लेकिन फिर भी आप इस दिन को अपनी मॉम के लिए स्‍पेशल बना सकते हैं।  मई के दूसरे रविवार को मनाए जाने वाले मदर्स डे के लिए दुनिया भर में खासा उत्‍साह देखा जाता है, उम्‍मीद है इस बार लॉकडाउन भी इस उत्‍साह को कम नहीं कर पाएगा। यदि आप उनके साथ हैं तो आप उनके लिए इस दिन को स्‍पेशल बनाने ये आइडियाज ट्राई कर सकते हैं। 

लंच/डिनर : यदि आप उन भाग्यशाली लोगों में शामिल हैं जो लॉकडाउन महामारी के बीच अपने माता-पिता के साथ हैं तो आपकी मम्‍मी के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट है उनके लिए लंच-डिनर तैयार करना। उन्‍हें सरप्राइज दें और उनका पसंदीदा खाना तैयार करें। ऐसे खास मौके पर एक साथ समय बिताना सबसे ज्यादा मायने रखता है!

ओटीटी भी अच्‍छा ऑप्‍शन : यदि आपकी मां डिजि‍टल दुनिया में सक्रिय नहीं हैं तो अपनी मॉम को ओटीटी से परिचित कराएं और उनके लिए डिजिटल दुनिया का रास्‍ता खोल दें। उन्‍हें कुछ नेटफ्लिक्स, ZEE5, अमेज़ॅन प्राइम, हॉटस्टार की कोई शानदार वेब-सीरीज और फिल्में दिखाएं। इस तरह उन्‍हें भी यह दिन चिल करते हुए बिताने दें। 

केक बेक करें : शेफ की कैप लगाओ और मॉम के लिए केक या मफिन बनाओ। जाहिर है कई लोगों की अपने पैरेंट्स के लिए ऐसा कुछ स्‍पेशल करने की इच्‍छा रहती है लेकिन समय की कमी के कारण वे ऐसा नहीं कर पाते। तो अब मौका भी है, दस्‍तूर भी है और समय भी है।।।।फिर कीजिए केक बेक करने की तैयारी। 

कुछ अलग करें : अपनी क्रिएटिविटी को बाहर लाएं और उन्‍हें हाथ से बनाकर ग्रीटिंग कार्ड दें या उनके लिए मेकअप बॉक्‍स डेकोरेट कर दें। आपका ये तोहफा मां के दिल को छू जाएगा। 

डांस-गाना, या ड्रामा हो जाए: आप वास्तव में इस लॉकडाउन का सबसे ज्‍यादा फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए घर में कुछ स्नैक्स बनाएं और डांस-गाने की पार्टी कर लें। मां के साथ डांस करें, उनके पसंदीदा गाने सुनें और उन्‍हें गाने के लिए कहें। वैसे लूडो, कैरम खेलकर भी बचपन के दिन एक बार फिर से जी सकते हैं। ये आप दोनों को बहुत पसंद आएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER