5G in India / 'गंगा' कोडनेम वाला सस्ता JioPhone 5G, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Zoom News : Oct 01, 2022, 03:00 PM
5G in India | भारतीय यूजर्स के लिए 5G सेवाओं का इंतजार खत्म हो गया है और इन्हें आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है। रिलायंस जियो जल्द अपने 5G नेटवर्क का फायदा यूजर्स को देगी और एक सस्ते 5G-रेडी स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। कंपनी ने 45वें AGM में बताया था कि यह गूगल के साथ मिलकर नए डिवाइस पर काम कर रही है। अब JioPhone 5G से जुड़े कई डीटेल्स सामने आए हैं। 

उम्मीद है कि जियो के 5G स्मार्टफोन को बेहद कम कीमत पर मार्केट में उतारा जाएगा और उन यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा, जो ज्यादा कीमत होने के चलते 5G डिवाइसेज पर अपग्रेड नहीं कर रहे। कंपनी ने 4G सेवाओं के भारत में लॉन्च के बाद भी ऐसा किया था और इसके जियोफोन मॉडल्स तेजी से लोकप्रिय हुए थे। 5G यूजरबेस बढ़ाने में नया डिवाइस मददगार साबित हो सकता है। 

लीक्ड फर्मवेयर रिपोर्ट से मिली जानकारी

91Mobiles ने एक लीक्ड फर्मवेयर रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि जियो के नए फोन का कोडनेम 'गंगा' रखा गया है और इसका मॉडल नंबर LS1654QB5 है। इस डिवाइस को जियो LYF के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च करेगी। स्मार्टफोन में 6.5 इंच की HD+ LCD स्क्रीन 90Hz हाई रिफ्रेश-रेट के साथ मिल सकती है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ 4GB LPDDR4X रैम और 32GB स्टोरेज मिल सकता है।

रियर पैनल पर मिलेगा डुअल कैमरा सेटअप

जियोफोन 5H में रियर पैनल पर डुअल कैमरा सिस्टम मिल सकता है, जिसमें 12MP प्राइमरी सेंसर के अलावा 2MP सेकेंडरी लेंस मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए फोन में 8MP फ्रंट कैमरा मिल सकता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी एंड्रॉयड 12 आधारित सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च कर सकती है। फोन में WiFi 802.11 a/b/g/n और ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी भी मिल सकती है। 

इतनी हो सकती है नए जियोफोन की कीमत

नए जियोफोन की कीमत की बात करें तो इसे 12,000 रुपये से कम कीमत वाले सेगमेंट का हिस्सा बनाया जाएगा। काउंटरपॉइंट रिसर्च की हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इस डिवाइस की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। संभव है कि जियो इसे और भी कम कीमत पर खरीदने का विकल्प यूजर्स को दे और बदले में उन्हें 5G प्लान्स का फायदा दिया जाए। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER