IPL Live 2020 / चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराया

Zoom News : Nov 01, 2020, 07:13 PM

IPL के 13वें सीजन के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ पंजाब प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई। उसके 14 मैच में 6 जीत के साथ 12 पॉइंट्स हैं। वहीं, चेन्नई पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। उसने भी 14 में सिर्फ 6 मैच ही जीते हैं।

अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने चेन्नई को 154 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने लीग में लगातार तीसरी फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा 62 रन की नाबाद पारी खेली। फाफ डु प्लेसिस ने 48 रन और अंबाती रायडू ने नाबाद 30 रन बनाए। वहीं, पंजाब के क्रिस जॉर्डन को एकमात्र विकेट मिला।

चेन्नई के ओपनर्स ने दिलाई अच्छी शुरुआत
चेन्नई के ओपनर्स ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पहले संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को बढ़ाया। सेट होने के बाद दोनों ने आक्रामक शॉट लगाए और पावर-प्ले में 57 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप की।


हूडा की बदौलत पंजाब ने बनाए 153 रन
इससे पहले पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। दीपक हूडा ने लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 30 बॉल पर सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली। हूडा के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी स्कोर नहीं बना पाया।

वहीं, चेन्नई के लिए लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए। शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

राहुल-मयंक ने दिलाई अच्छी शुरुआत
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने अच्छे शॉट लगाए और 32 बॉल पर 48 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। इस साझेदारी को लुंगी एनगिडी ने तोड़ा। उन्होंने मयंक को 26 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

गेल-पूरन भी नहीं चले
अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई। लोकेश राहुल 27 बॉल पर 29 रन, निकोलस पूरन 6 बॉल पर 2 रन और क्रिस गेल 19 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब ने इन 3 खिलाड़ियों के विकेट महज 10 रन के अंतर पर खो दिए।

धोनी बोले- यलो जर्सी में मेरा आखिरी मैच नहीं
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से उनके संन्यास की अटकलों पर रविवार को विराम लगा दिया। पंजाब के खिलाफ टॉस के दौरान डैनी मॉरिसन ने उनसे पूछा कि क्या यह आपका आईपीएल में यलो जर्सी में आखिरी मैच है। इस पर धोनी ने तुरंत जवाब दिया कि बिल्कुल नहीं।

चेन्नई में 3 और पंजाब में 2 बदलाव

चेन्नई ने टीम में 3 बदलाव किए। शेन वॉटसन, मिशेल सैंटनर और कर्ण शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। वहीं, पंजाब में 2 बदलाव किए गए। ग्लेन मैक्सवेल की जगह जिमी नीशम और अर्शदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।


दोनों टीमें
चेन्नईफाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और लुंगी एनगिदी।

पंजाबलोकेश राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जिमी नीशम, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER