IPL 2021 / चेतेश्वर पुजारा की 6 साल बाद IPL में वापसी, CSK में होगे शामिल

Zoom News : Feb 19, 2021, 08:37 AM
चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई। क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इन्हें 16.25 करोड़ में बेचा गया है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 14.25 करोड़ में बिके हैं। आरसीबी ने उन्हें खरीदा। इस बीच, टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा 6 साल बाद आईपीएल में लौटे। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है। 

वास्तव में। पुजारा पिछली बार किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे। पुजारा को पिछले कुछ सालों में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। इस बार 33 वर्षीय खिलाड़ी ने नीलामी में बिकने के बाद ट्वीट किया, विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद। इसका इंतजार करते हुए पुजारा ने पिछले महीने भरोसा जताया था कि अगर उन्हें मौका मिलता है, तो वह निश्चित रूप से अपने मताधिकार का अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

जब सीएसके ने पुजारा को खरीदा, तो हॉल में मौजूद सभी लोगों ने इसके लिए तीन बार की चैंपियन टीम की सराहना की। सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर भी लिखा, "हम नीलामी हॉल में तालियों की गड़गड़ाहट के साथ दिग्गज चेतेश्वर पुजारा का स्वागत करते हैं।" (फोटो: @ChennaiIPL)

पुजारा भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं, टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। पुजारा ने 83 टेस्ट मैचों में 6227 रन बनाए हैं, जबकि पांच वनडे मैचों में उनके नाम सिर्फ 51 रन हैं। उन्होंने कोई टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 30 आईपीएल मैचों में 99.74 की स्ट्राइक रेट और 20.53 की औसत से 390 रन बनाए हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं।

यह ज्ञात है कि आईपीएल के आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगा रहे थे। क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इन्हें 16.25 करोड़ में बेचा गया है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 14.25 करोड़ में बिके हैं। आरसीबी ने उन्हें खरीदा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER