IPL 2021 / मुंबई में नहीं इन चार जगहों पर खेला जाएगा आईपीएल 2021 का पूरा सीजन: BCCI

Zoom News : Feb 27, 2021, 08:38 AM
IPL 2021: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते इस बार ऐसी खबरें आ रही थीं कि इस बार आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन शायद मुंबई शहर में आयोजित करा लिया जाए। लेकिन अब मुंबई और आस पास के क्षेत्रों में कोविड- 19 (Covid- 19) के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। ऐसे में मेजबानी के लिए एक मात्र शहर मुंबई को चुनना संभव नहीं लग रहा है।

अभी कुछ समय पहले कोविड- 19 के हालात मुंबई में नियंत्रण में दिख रहे थे। इसके बाद चर्चा ये थी कि मुंबई शहर में चार बेहतरीन स्टेडियम हैं। ऐसे में आपीएल की मेजबानी अकेले इश शहर को दी जा सकती है। मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके 8 सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन करना सही होगा। लेकिन महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने से यहां स्थिति फिर गंभीर बन गई है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘आईपीएल शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा है। लेकिन निश्चित तौर पर कुछ फैसले करने हैं। एक शहर मुंबई में आयोजन जोखिम भरा होगा, जबकि वहां अभी मामले बढ़ रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता जैसे शहर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार रहेंगे। इसके अलावा पूरी संभावना है कि आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच की मेजबानी अहमदाबाद को दी जाए।’ आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा। महामारी के कारण पिछले साल इसका आयोजन यूएई में किया गया था।

अगर मुंबई में कोविड- 19 के हालात फिर से खराब नहीं होते और इस शहर को ही आईपीएल की मेजबानी मिलती तो बीसीसीआई और आयोजकों के लिए इस मुश्किल दौर में जरूरी इंतजाम करने का काम थोड़ा आसान होता। लेकिन यह टूर्नामेंट एक बार फिर पूरी तरह बायो बबल में ही खेला जाएगा और ऐसे में बायो बबल के साथ खिलाड़ियों की यात्राओं को लेकर टीम मैनेजमेंट और आयोजकों को ज्यादा ध्यान देना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER