राजस्थान / मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बनी वरदान, लोग जता रहे CM Gehlot का आभार

Zoom News : Sep 13, 2021, 07:50 AM
इस महंगाई के युग में गंभीर बीमारी से पीड़ित गरीब के लिये इलाज करवाना आसान नहीं, लेकिन मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना गरीबों के लिये जीवन दायनी साबित हो रही है. इस योजना का लाभ लेने के बाद पीड़ित परिवार अपनों का जीवन बचाकर खुशी महसूस कर रहे हैं और बार-बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का आभार जता रहे हैं.


मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना (Chief Minister Chiranjeevi Health Insurance Scheme) लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है. इसकी बानगी दौसा जिले में देखने को मिली. जिला मुख्यालय के खारी कोठी मोहल्ला निवासी रामजी लाल महावर को सांस लेने में तकलीफ हुई तो परिजन उसे लेकर दौसा जिला अस्पताल पहुंचे. दौसा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने गंभीर हालत में रामजी लाल महावर को जयपुर रेफर कर दिया. जयपुर SMS अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच की. तो रामजी लाल के हार्ट में समसया दिखाई दी. तब डाक्टरों ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत रामजी लाल के हार्ट में  छल्ले डालें और कुछ दिन वहीं भर्ती रखा. उसके बाद रामजी लाल महावर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और अब वह दोसा अपने घर पर पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं.


वहीं, पीड़ित रामजी लाल महावर के पुत्र ओमप्रकाश महावर ने बताया हमारी आर्थिक स्थिति दयनीय है और हम इतने संपन्न नहीं थे कि हम दादाजी का इलाज करवा सकते थे, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा चलाई गई मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना ने दादा रामजी लाल महावर का जीवन बचा दिया अगर यह योजना नहीं होती तो दादा जी हमारे बीच आज नहीं होते.


रामजी लाल महावर का कहना है अगर यह योजना नहीं होती तो आज वह इस दुनिया में नहीं होते. रामजीलाल महावर जब जयपुर SMS अस्पताल में भर्ती थे उसी दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हार्ट की परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे उस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीड़ित रामजी लाल महावर के वार्ड में पहुंचकर उनकी कुशल क्षेम पूछी थी साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने हर संभव उनकी मदद करने का भी भरोसा दिया था. यहीं वजह है कि सीएम द्धारा शुरू मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लोगों का जीवन बचाने में वरदान साबित हो रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER