US-China / चीन ने दी अमेरिका को चेतावनी जवाब में अमेरिका ने कहा- हम तो ऐसा ही करेंगे, जो कर सको, वो कर लो

Zoom News : Oct 17, 2020, 06:40 AM
US: जब खूंखार अमेरिकी युद्धपोत समुद्र के किनारों से गुजरा, तो उसने चीन की रीढ़ की हड्डी में एक शिकन पैदा करना शुरू कर दिया। यूएसएस बैरी नाम की गाइडेड मिसाइल डिस्ट्रॉयर, जैसे ही चीनी हवा समुद्र के पास ताइवान से गुजरी, हवा खराब हो गई। चीन और भारत के बीच संघर्ष अच्छा चल रहा है। लेकिन अब वह इस यूएसएस बैरी को लेकर अमेरिका से भी नाराज हैं।

ताइवान के पास समुद्री मार्ग से जाने वाले अमेरिकी युद्धपोत ने चीनी मेला बनाया है। गुस्से में, चीन ने अमेरिका को ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की चेतावनी दी है। लेकिन अमेरिका अमेरिका बना हुआ है, इसने चीन के इस गुस्से को भी ध्यान नहीं दिया है कि वह अमेरिका के नियमित अभ्यास का हिस्सा है और वह ऐसा करना जारी रखेगा। इसका मतलब यह है कि अमेरिका ने इशारों में ड्रैगन को यह भी कहा है कि हम भी ऐसा ही करेंगे। जो भी कर सकते हो करो।

दरअसल, बुधवार को जब खूंखार अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस बैरी ताइवान के स्ट्रेट से गुजरा तो चीन को काफी झटका लगा। उन्होंने एक बयान जारी कर अमेरिका पर अपनी समुद्री सीमा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और कहा कि अमेरिका को ताइवान के आसपास ऐसी हरकतों से बचना चाहिए।

दूसरी ओर, अमेरिकन पैसिफिक फ्लीट ने कहा कि ताइवान जलडमरूमध्य से अमेरिकी युद्धपोत का गुजरना प्रशांत महासागर में मुक्त और बिना गति के आंदोलन के लिए हमारे देश की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। अमेरिकी नौसेना अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करते हुए क्षेत्र में नौवहन युद्धपोतों के अलावा विमानों को गश्त करना जारी रखेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER