Bihar Politics / चिराग पासवान मिले CM नीतीश से, सम्राट चौधरी और संजय झा, NDA में बार दिखे एक साथ

Zoom News : Mar 28, 2024, 10:00 PM
Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास से आज एक बड़ी तस्वीर सामने आई। इस तस्वीर में सीएम नीतीश के साथ डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, लोजपा नेता चिराग पासवान, मंत्रा मंगल पांडे और सांसद संजय झा नजर आए। इन सभी नेताओं की मुलाकात मुख्यमंत्री आवास 1 अन्ने मार्ग पर हुई। लोकसभा चुनाव के बीच इस तस्वीर इस लिए भी खास है क्योंकि नीतीश के NDA में आने के बाद पहली बार सभी एक साथ दिखे हैं। 

एक ही तस्वीर में नीतीश, चिराग, सम्राट और झा

इस मुलाकात के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, "बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख सह माननीय सांसद श्री चिराग पासवान जी और माननीय मंत्री श्री मंगल पांडे जी के साथ शिष्टाचार भेंट की। साथ में माननीय राज्यसभा सांसद श्री संजय झा जी भी मौजूद रहें। NDA गठबंधन है बेजोड़, नहीं है कोई इसका तोड़!"

वहीं पटना में इस मुलाकात के बाद लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, "बिहार में हमें 40 में से 40 सीटें मिलेंगी। इसमें कोई संदेह नहीं है। 2019 में जब हम 3 पार्टियां थे, तब हमने 40 में से 39 सीटें जीती थीं और आज की तारीख में हम 5 पार्टियां हैं और लोगों का उत्साह बताता है कि हम बिहार में 40 सीटों और देश में 400 सीटों के लक्ष्य को आसानी से पार कर लेंगे।"

ये है सीट शेरिंग का फॉर्मूला

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की 17 सीट, जनता दल (यूनाइटेड) 16 सीट और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) 5 सीट पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते में राजग में शामिल केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के दावे को नजरअंदाज किया गया है और उसे एक भी सीट नहीं दी गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER