Ind vs Eng / सूर्यकुमार यादव को आउट करने के लिए क्रिस जॉर्डन का फील्डिंग प्रयास हुआ वायरल

Zoom News : Mar 21, 2021, 12:50 PM
अहमदाबाद: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज को भी 3-2 से अपने नाम किया। टीम की इस जीत में बल्लेबाजों का अहम रोल रहा। रोहित शर्मा (64) और कप्तान विराट कोहली ( नॉटआउट 80) ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। वहीं सूर्यकुमार यादव (32) और हार्दिक पांड्या ( नाबाद 39) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 224 के बड़े टोटल तक पहुंचाया। इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी खेल रहे सूर्यकुमार ने इंग्लिश गेंदबाजों को जमकर खबर ली, हालांकि मैच में उनकी बैटिंग से ज्यादा चर्चा उनके आउट होने पर हुई।  आदिल राशिद की गेंद पर क्रिस जोर्डन और जेसन रॉय ने मिलकर बाउंड्री पर सूर्यकुमार का हैरतअंगेज कैच पकड़र उनकी पारी का अंत किया।

सूर्यकुमार यादव पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी पहली ही गेंद से खुलकर अपने शॉट्स लगा रहे थे। उन्होंने अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर सामने की तरफ आदिल राशिद को जबर्दस्त सिक्स जड़ा और पहली 4 गेंदों में 14 रन बनाए। इसके बाद क्रिस जोर्डन के ओवर में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए लगातार तीन चौके जड़े और इंग्लिश गेंदबाजों की नाक में खुद दम किया। 17 गेंदों में 32 रन बनाकर सूर्यकुमार एकबार फिर बड़ी पारी की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन क्रिस जोर्डन ने उनका जबर्दस्त कैच पकड़कर पारी का अंत किया। दरअसल, आदिल राशिद के 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्याकुमार ने लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में शॉट खेला और गेंद को देखकर लगा कि इस पर आसानी से छह रन मिल जाएंगे, लेकिन वहां पर फील्डिंग कर रहे क्रिस जोर्डन ने भागते हुए एक हाथ से कैच पकड़ा और बाउंड्री के अंदर जाने से पहले गेंद को जेसन रॉय की तरफ फेंक दिया। रॉय ने आसानी के साथ कैच पकड़ा और वह जोर्डन की जबर्दस्त फील्डिंग देखकर हंसने लगे।

सोशल मीडिया पर क्रिस जोर्डन के इस कैच का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और फैन्स इसको अबतक का सबसे बेस्ट कैच बता रहे हैं। क्रिस जोर्डन ने फील्डिंग में जरूर कमाल दिखाया, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में जमकर रन लुटाए। जोर्डन ने अपने 4 ओवर के स्पैल में बिना कोई विकेट लिए 57 रन लुटाए। इससे पहले चौथे टी20 में भी इंग्लिश गेंदबाज ने 41 रन दिए थे। 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जेसन रॉय बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद जोस बटलर और डेविड मलान ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन जोड़े, लेकिन बटलर के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER