देश / इन राज्यों में क्रिसमस पर नाइट कर्फ्यू में दी छूट

Zoom News : Dec 25, 2020, 05:47 PM
Delhi: कोरोना संकट में त्योहारों के बारे में बहुत ध्यान रखा जाता है। पहली दिवाली के बाद कोरोना मामलों में अचानक तेजी आई थी, ऐसे में अब देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल के मौके पर सख्त कदम उठाए गए हैं। हालांकि, अगर हम पंजाब और कर्नाटक के बारे में बात करते हैं, तो यहां रात के कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया गया।

वास्तव में, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, कुछ राज्यों ने एक रात कर्फ्यू की घोषणा की थी। इन घोषणाओं के बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट किया और रात के कर्फ्यू में राहत की बात कही। पंजाब के सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि क्रिसमस और शहीदी पर्व के मौके पर रात के कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

- क्रिसमस के मौके पर पंजाब में रात का कर्फ्यू हटा लिया गया था। यह छूट केवल त्योहार के लिए दी जाती है।

- शहादत बैठक के लिए फतेहगढ़ साहिब में रात कर्फ्यू हटाया गया। यह छूट 25 से 27 दिसंबर की रात को उपलब्ध होगी।

कर्नाटक सरकार ने बदल दिया फैसला

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने पहले राज्य में एक रात कर्फ्यू की घोषणा की थी। लेकिन गुरुवार को क्रिसमस के मौके पर सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया। दरअसल, रात के कर्फ्यू को लेकर कर्नाटक में काफी विवाद हुआ था। जब कोरोना के नए तनाव के खतरे के बाद सीएम से रात के कर्फ्यू पर सवाल किया गया, तो उन्होंने पहले तो इनकार कर दिया, लेकिन एक दिन बाद लागू कर दिया गया। फिर क्रिसमस से ठीक पहले, निर्णय फिर से वापस आ गया था।

आपको बता दें कि कोरोना के नए तनाव के खतरे और त्योहारों के मौके पर भीड़भाड़ की आशंका के कारण कई राज्यों ने रात कर्फ्यू लगा दिया। महाराष्ट्र जैसे राज्य इनमें शामिल थे, हालांकि कुछ राज्यों ने भी रात के कर्फ्यू न लगाकर सख्ती बढ़ा दी थी। राजधानी दिल्ली में भी कई चर्चों को बंद रखा गया ताकि भीड़ इकट्ठा न हो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER