West Bengal / सीआईडी ​​ने सुरक्षा गार्ड की मौत के मामले में भाजपा के सुवेंदु अधिकारी को तलब किया है

Zoom News : Sep 05, 2021, 12:28 AM

पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने 2018 में अपने सुरक्षा गार्ड की कथित आत्महत्या के मामले में राज्य की बैठक में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को सोमवार को पेश होने के लिए तलब किया है। शनिवार।


यह घटनाक्रम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को कोयला तस्करी से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोमवार को ईडी के समक्ष पेश होने के लिए तलब किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है। डायमंड हार्बर सांसद की पत्नी रुजीरा बनर्जी को भी इससे पहले एक सितंबर को नई दिल्ली में निगम के समक्ष पेश होने को कहा गया था।


जबकि अधिकारी ने टिप्पणी के लिए कॉल और संदेशों का जवाब नहीं दिया, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता ने नोटिस को "प्रतिशोध की राजनीति" करार दिया। शागिर्द से विरोधी बने अधिकारी ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम से ममता बनर्जी को 1,956 मतों के मामूली अंतर से हराया था।


“जब सुरक्षा गार्ड की मृत्यु हुई, तो अधिकारी टीएमसी सरकार के भीतर एक मंत्री थे। तब वह भगवान थे। अब जब वह भाजपा में शामिल हो गए हैं, और ममता बनर्जी को हरा दिया है, तो वह एक दानव बन गए हैं। टीएमसी हमेशा ममता बनर्जी की हार को पचा नहीं पा रही है। यह कुछ और नहीं बल्कि प्रतिशोध की राजनीति है, ”भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा।


इससे पहले जुलाई में, चार सदस्यीय सीआईडी ​​प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारी के सुरक्षा गार्ड की मौत की जांच के लिए पूर्व मेदिनीपुर का दौरा किया था, जिसकी अक्टूबर 2018 में कथित तौर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई थी। पुलिस के अनुसार, मृतक ने कथित तौर पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी।


जुलाई में, टीएमसी के तीसरी बार सत्ता में आने के बाद, पीड़िता की पत्नी ने अपने पति की मौत की नए सिरे से जांच की मांग करते हुए पूर्वी मिदनापुर जिले में पास की पुलिस में तीन पन्नों की शिकायत दर्ज कराई।


“भाजपा लगातार प्रतिशोध की राजनीति का सहारा ले रही है। जिस तरह से जांच के नाम पर अभिषेक बनर्जी और कुछ अन्य लोगों पर हमले हो रहे हैं, पश्चिम बंगाल के लोग इसे स्वीकार नहीं करेंगे। यह साबित हो गया है कि इस तरह के कदम प्रतिशोध की राजनीति से ऊपर नहीं हैं, ”राज्य मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने मीडिया को सूचित किया था, जबकि ईडी ने सीएम के भतीजे को तलब किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER