देश / रूसी सांसद की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए CID अब करेगी ये काम

Zoom News : Jan 05, 2023, 10:15 AM
Odisha News: रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए ओडिशा आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) परिस्थितियों का नाट्य रूपांतरण अभ्यास करने की योजना बना रहा है. एक अधिकारी के मुताबिक रायगडा मौत के मामले में सीआईडी ​​ने होटल के कर्मचारियों से पूछताछ जारी रखी, जबकि जब्त की गई वस्तुओं को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

बता दें एंटोव की 24 दिसंबर को रायगडा शहर के एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी. इससे दो दिन पहले 22 दिसबंर को एक अन्य रूसी व्लादिमीर बिदानोव होटल में अपने कमरे में मृत पाए गए थे.

इसलिए होगा नाट्य रूपांतरण

अधिकारी ने कहा, ‘चूंकि मौत के इन दोनों मामलों में साजिश का कोई सबूत या सुराग नहीं मिला है, इसलिए जांच एजेंसी एंटोव की मौत के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों के नाट्य रूपांतरण पर विचार कर रही है.’ जैसे कि इसी तरह की परिस्थिति में छत से गिरने की कवायद.

अधिकारी ने बताया कि एंटोव के समान वजन और ऊंचाई वाली वस्तु बनाई जाएगी. विशेषज्ञ एंटोव के शरीर पर घटना की प्रकृति और चोट के निशान का पता लगाने की कोशिश करेंगे और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मिलान करेंगे.

अधिकारी ने कहा, ‘इस कवायद से जांच दल को एक निश्चित निष्कर्ष पर पहुंचने में मदद मिलने की उम्मीद है.’

एक अन्य रूसी नागिरक की मौत का मामला

इस बीच, जगतसिंहपुर जिला प्रशासन के साथ पारादीप में मरीन थाना ने बुधवार को रूसी इंजीनियर मिलियाकोव सर्गेई (51) का पोस्टमार्टम किया. सर्गेई पारादीप बंदरगाह के पास समुद्र में खड़े एक मालवाहक जहाज के अंदर मृत पाए गए थे.

पोस्टमार्टम के दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद कुजंग तहसीलदार प्रीतिपर्णा मिश्रा ने कहा, ‘शव का अंत्य परीक्षण पूरा हो गया है, विसरा एकत्र किया गया है और फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. शव को प्रोटोकॉल के अनुसार एक उचित एजेंसी को सौंप दिया जाएगा.’

‘सर्गेई के माथे के बाईं ओर चोट का निशान’

हालांकि, पोस्टमार्टम जांच में शामिल डॉक्टरों में से एक ने दावा किया कि सर्गेई के माथे के बाईं ओर चोट का निशान था. डॉक्टर ने कहा, ‘यह गिरने के कारण हो सकता है. फोरेंसिक रिपोर्ट से विवरण का पता लगाया जा सकता है.’ डॉक्टर ने कहा कि माथे पर चोट का निशान आवश्यक रूप से कुछ गलत का संकेत नहीं दे सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER