CM Mamata Banerjee / राष्ट्रपति पर टिप्पणी को लेकर CM ने तोड़ी चुप्पी कहां -‘मैं मांगती हूं माफी, मंत्री ने की गलती’

Zoom News : Nov 14, 2022, 07:23 PM
CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्री अखिल गिरि द्वारा राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह मंत्री के बयान की निंदा करती हैं और इसके लिए माफी मांगती हैं. यदि भविष्य में इस तरह के बयान देते हैं,तो उनके खिलाफ कार्रवाई का जाएगी. दूसरी ओर, बीजेपी और केंद्र सरकार पर पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि झूठी बातें कही जा रही हैं और बंगाल के खिलाफ साजिश रची जा रही है.

बता दें कि अखिल गिरि के द्रोपदी मुर्मू के खिलाफ बयान के बाद पूरे राज्य में प्रदर्शन हो रहा है और सीएम ममता बनर्जी ने पहली बार इसे लेकर मुंह खोला है. इस बीच, भाजपा ने राजभवन जाकर मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की.

मंत्री के बयान के लिए ममता ने मांगी माफी

ममता बनर्जी ने नबान्न में संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा, “मैं किसी व्यक्ति के बाहरी सौंदर्य पर विश्वास नहीं करती हूं. केवल बाहर से दिखने में कुछ नहीं होता है. वह बहुत ही अच्छी हैं. अखिल ने अन्याय किया है. मैं निंदा करती हूं. मेरे विधायक के बयान के लिए दुखी हूं और माफी मांगती हूं. मेरा राष्ट्रपति के प्रति बहुत सम्मान है. पीएम हो या राष्ट्रपति मैं किसी पर व्यक्तिगत रूप से कुछ नहीं बोलती हूं.” उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से उन्हें चेतावनी दी गयी है. पार्टी ने भी निंदा की है. यदि भविष्य में कोई घटना घटेगी, तो कार्रवाई करेंगे.

ममता ने शुभेंदु पर बोला हमला, कुत्सा करने का लगाया आरोप

सीएम ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जाता है. वह सही नहीं है. तीन साल के बच्चे के जन्मदिन को लेकर राजनीति की जाती है. आदिवासी महिला पर कटाक्ष किया जाता है. उन्होंने कहा कि अभी सत्ता में हैं, जब सत्ता में नहीं रहेंगे, तो देखेंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल में रहकर बंगाल के खिलाफ बातें की जा रही है. दिल्ली को बंगाल को पैसा नहीं देने की बात कह रहे हैं.

ममता ने केंद्र पर बोला हमला, बकाया राशि नहीं देने का लगाया आरोप

उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार 100 दिनों के काम का पैसा नहीं दे रही है. यहां से जीएसटी टैक्स ले जाया जा रहा है. बांग्ला सड़क योजना सहित अन्य योजना में पैसे नहीं दिये जा रहे हैं. 100 दिन काम का पैसा उनका वैधानिक अधिकार है और वह इसे लेकर रहेंगी. उन्होंने आरोप लगाया कि एक समुदाय के लोगों का नाम मतदाता सूची से काटा जा रहा है. यह एक प्रजातांत्रिक देश है. यह किसी एक पार्टी का देश नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER