Delhi Politics / CM केजरीवाल मुश्किलों में- ED ने कसा शिकंजा, पहुंच गई कोर्ट

Zoom News : Feb 04, 2024, 07:58 AM
Delhi Politics: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने वाली हैं क्योंकि दिल्ली क्राइम ब्रांच और ईडी दोनों ने दो अलग-अलग मामलों में केजरीवाल पर शिकंजा कस दिया है। ईडी पिछले साल से शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को समन भेज रही है और केजरीवाल ने सेंट्रल जांच एजेंसी के पांच समन को अवैध बताते हुए समन को लगातार नजर अंदाज किया है। जिसके बाद अब ईडी ने केजरीवाल की शिकायत राऊज एवेन्यू कोर्ट में की है, जिस पर 7 फरवरी को सुनवाई होने वाली है। तो वहीं आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों पर बीजेपी की शिकायत के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने केजरीवाल को नोटिस भेजकर तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि उनके पहुंचने पर सीएम हाउस के बाहर हंगामा किया गया। केजरीवाल के खरीद-फरोख्त के आरोप मामले में नोटिस देने गई थी टीम, हंगामे के कारण टीम वापस लौट आई।क्राइम ब्रांच के लेटर के बाद दिल्ली पुलिस पर भड़के केजरीवाल ने कहा कि पुलिसवाले क्राइम रोकने की बजाए नौटंकी में लगे हैं, इस वजह से ही अपराध बढ़ रहा है। केजरीवाल ने कहा क्राइम रोकने की बजाय पुलिस वालों से नौटंकी करवाई जा रही।

भाजपा ने लगाया आरोप, आप बोली-कोर्ट में देंगे जवाब

वहीं बीजेपी ने केजरीवाल के आरोपों पर जवाब दिया है। ईडी के केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट पहुंचने पर बोली बीजेपी- जांच से भाग रहे केजरीवाल...उन्हें जवाब देना ही होगा। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ईडी की जांच से भाग रहे केजरीवाल..झूठे आरोप लगाना इंडी गठबंधन का चरित्र हो गया है। पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल तो जांच में शामिल होने से डरते हैं और जब आरोप लगाते हैं तो 'हिट एंड रन' होता है। उन पर 'भागे से बाहर' होने का आरोप लगाया जाता है। यह भारत गठबंधन का चरित्र बन गया है, अब अरविंद केजरीवाल को जवाब देना होगा...''

वहीं, आप की नेता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पूरे शराब घोटाले को बताया राजनीति से प्रेरित है और हम इसका जवाब कोर्ट में देंगे।

केजरीवाल को कब-कब ED ने भेजा समन?

  • 02 नवंबर 2023
  • 21 दिसंबर 2023
  • 03 जनवरी 2024
  • 18 जनवरी 2024
  • 02 फरवरी 2024

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER