Bageshwar Dham / धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ महिला आयोग में हुई शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला

Zoom News : Jul 19, 2023, 09:35 AM
Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा में हुई उनकी भागवत कथा से जुड़ा है। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर जो बयान दिया था, उस पर विवाद हो गया है। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ इसी मामले को लेकर महिला आयोग में शिकायत की गई है। 

किसने की शिकायत?

आजाद अधिकार सेना नाम के संगठन की राष्ट्रीय महासचिव नूतन ठाकुर ने बाबा बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है। ठाकुर ने आरोप लगाए हैं कि धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में आयोजित भागवत कथा के दौरान महिलाओं के लिए अपशब्द कहे, जिसकी वजह से भारत की महिलाएं अपने आप को लज्जित और अपमानित महसूस कर रही हैं। 

शास्त्री ने क्या कहा था?

ठाकुर ने दावा किया कि धीरेंद्र शास्त्री के बयान के बाद से सोशल मीडिया पर मीम बनाकर महिलाओं के लिए तमाम प्रकार की अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा, 'धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में अपनी कथा के दौरान कहा कि जिन महिलाओं की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र नहीं है, उनके बारे में हम समझते हैं कि यह प्लॉट अभी खाली है।’’ 

ठाकुर ने कहा कि एक महिला की तुलना प्लॉट से किया जाना और महिलाओं के संबंध में इस प्रकार की अमर्यादित टिप्पणी किया जाना अनुचित है। साथ ही यह महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग से इन तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए फौरन कार्रवाई करे। गौरतलब है कि बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने ग्रेटर नोएडा में सात दिवसीय भागवत कथा की थी, जिसका समापन गत शनिवार को हुआ था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER