IPL 2023 / चेन्नई सुपर किंग्स का फाइनल में पहुंचना हुआ कंफर्म, इन 3 खिलाड़ियों के 'मिलन' से बन रहा संयोग

Zoom News : Dec 26, 2022, 07:05 PM
IPL 2023 | इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का बिगुल बज चुका है. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन हो चुका है और अब सभी टीमें लीग के लिए सही संयोजन तलाशने में जुट गई हैं. 

आईपीएल 2023 की नीलामी के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स का 16वें सीज़न के फाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है. दरअसल, चेन्नई के लिए आगामी सीजन में गज़ब का संयोग बन रहा है. 

चेन्नई ने आईपीएल 2023 की नीलामी में कुल सात खिलाड़ियों को खरीदा है. इसमें फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन, दिग्गज भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे शामिल हैं. 

चेन्नई के लिए बना गज़ब का संयोग

नीलामी में जैसे ही चेन्नई ने स्टोक्स और रहाणे को खरीदा, फैंस के बीच एक नई चर्चा शुरू हो गई. दरअसल, फैंस कयास लगा रहे हैं कि टीम एक बार फिर फाइनल में जगह बनाएगी. इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि जिस तरह आईपीएल 2017 में एमएस धोनी, बेन स्टोक्स और अजिंक्य रहाणे एक टीम से खेले थे और उनकी टीम फाइनल में पहुंची थी. ठीक उसी तरह आईपीएल 2023 में रहाणे, धोनी और स्टोक्स साथ खेलेंगे और टीम फाइनल का सफर तय करेगी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2017 में बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य राहणे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए एक साथ खेले थे. दरअसल, 2016 में चेन्नई सुपर किंग्स को 2 साल के लिए बैन कर दिया गया था. इसके बाद दो सीजन तक धोनी, स्टोक्स और रहाणे पुणे के लिए खेले थे. 

हालांकि, भले ही माही, स्टोक्स और रहाणे की टीम पुणे सुपरजाएंट्स आईपीएल 2017 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वह खिताब नहीं जीत सकी थी. फाइनल मुकाबले में पुणे को मुंबई इंडियंस ने हरा दिया था. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER