देश / कांग्रेस ने लगाया सिंधिया पर आरोप कहा- MLA को दिया 50 करोड़ और मंत्री पद ऑफर, दिग्विजय सिंह ने कहा BJP को...

Zoom News : Nov 01, 2020, 06:28 AM
मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उमंग सिंघार ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा में शामिल होने के लिए 50 करोड़ रुपये और एक मंत्री पद की पेशकश की थी। कांग्रेस नेता के आरोपों के बाद राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया अब कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। राज्य के पूर्व सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को आरोपों का जवाब देना चाहिए।

बदनवर में एक सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि उमंग सिंघार ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास थे। उन्होंने जो भी आरोप लगाए हैं, ज्योतिरादित्य सिंधिया को उस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताना चाहिए कि उमंग सिंघार सच कह रहे हैं या झूठ। वहीं, दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान को अटल बिहारी वाजपेयी से सीखना चाहिए। उन्होंने एक मत से सरकार गिराने को प्राथमिकता दी। वह एक सिद्धांतवादी था।

इससे पहले, उमंग सिंघार ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर एक गंभीर आरोप लगाया, जिससे राज्य की राजनीति में हलचल बढ़ गई। उमंग सिंघार ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा में शामिल होने के लिए 50 करोड़ रुपये और एक मंत्री की पेशकश की थी। पूर्व मंत्री ने यह भी कहा कि मैंने उस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा था कि सिद्धांत मेरे लिए महत्वपूर्ण है। स्थिति महत्वपूर्ण नहीं है।

उमंग सिंघार आगे कहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनसे कहा कि कांग्रेस में कोई भविष्य नहीं है। आपकी वित्तीय स्थिति के संबंध में, हम आपके लिए 50 करोड़ का प्रावधान करते हैं। मैंने बीजेपी से बात की है। वे आपको मंत्री पद भी देते हैं। बता दें कि मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से अलग हो गए और बीजेपी में शामिल हो गए। सिंधिया गुट के विधायकों ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। जिसके बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER