Lok Sabha Election / लोकतंत्र में कांग्रेस का विश्वास नहीं, राम के अस्तित्व को भी नकारा- अमित शाह

Zoom News : Feb 18, 2024, 04:20 PM
Lok Sabha Election: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम के अस्तित्व को नकार दिया है. साथ ही साथ तीन तलाक कानून, यूसीसी और अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया है. वहीं, अमित शाह ने दावा किया पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी के विकसित भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने को लेकर हम यहां से जाएंगे. 2047 में भारत कैसा होगा ये पीएम मोदी का संदेश को लेकर जाएंगे. प्रधानमंत्री ने हर क्षेत्र में विकास किया है.

उन्होंने कहा कि 75 वर्ष में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखें हैं. देश में हर सरकार ने अपने समय पर समयानुकूल विकास करने का प्रयास किया है, लेकिन आज मैं बिना किसी कन्फ्यूजन के कह सकता हूं कि समग्र विकास, हर क्षेत्र का विकास और हर व्यक्ति का विकास करने का काम केवल नरेन्द्र मोदी जी के 10 वर्षों में हुआ है.

अमित शाह ने कहा कि दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज का एक वोटबैंक की तरह कांग्रेस और इंडी अलायंस बहुत उपयोग किया, लेकिन उन्हें पहली बार सम्मान और हिस्सेदारी देने का काम बीजेपी की मोदी सरकार ने किया. मैं आज आप सबके माध्यम से बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में दो खेमें आमने-सामने हैं.

घमंडिया गठबंधन परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक- शाह

उन्होंने कहा कि एक तरफ है मोदी जी के नेतृत्व में NDA का गठबंधन और दूसरा है कांग्रेस के नेतृत्व में सारी परिवारवादी पार्टियों का घमंडिया गठबंधन. ये घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है और बीजेपी एवं NDA गठबंधन राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलने वाला गठबंधन है.

अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस इतना भ्रष्टाचार करती है तो साथी भला क्यों पीछे रहेंगे. आम आदमी पार्टी ने शराब घोटाला, मोहल्ला क्लीनिक और न जाने कितने घोटाले किए. इन्होंने लोगों के मेडिकल टेस्ट करने में भी घोटाला किया. इसी वजह से आज इनका सारा नेतृत्व कोर्ट और एजेंसियों से दूर भाग रहा है.

अमित शाह ने कांग्रेस को दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि मैं आज यहां से कांग्रेस को चेतावनी देना चाहता हूं कि आप रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा कर केवल इस ऐतिहासिक पल का हिस्सेदार बनने से ही नहीं कतराएं हैं, बल्कि आपने देश को महान बनाने की प्रक्रिया से खुद को दूर कर लिया है. देश की जनता ये देख भी रही है और याद भी रख रही है.

उन्होंने इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि केरल में बीजेपी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता शहीद हो गए, 300 से ज्यादा अपाहिज हो गए. वहां इंडी अलायंस का शासन है. गृह मंत्री ने कहा कि बंगाल में हमारे सैंकड़ों कार्यकर्ता मौत के घाट उतार दिए गए, हमेशा वहां चुनाव में धांधली, घपलेबाजी और हिंसा होती रही. वहां इंडी अलायंस और ममता बनर्जी का शासन है. हम तो हिंसा के भुक्तभोगी हैं. हिंसा फैलाने वाला अगर कोई गठबंधन है तो वो घमंडिया गठबंधन है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER