Congress vs Samajwadi Party / कांग्रेस नेता ने किया ऐलान- स्वामी प्रसाद की जीभ काटो और 10 लाख ले जाओ...

Zoom News : Aug 30, 2023, 09:12 AM
Congress vs Samajwadi Party: उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है जिसके बाद राज्य में सियासत गर्मा गई है. सोमवार को स्वामी प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा था कि ब्राह्मणवाद की जड़े गहरी हैं और सब तरह की विषमता का कारण भी यही है. इस बयान के बाद कांग्रेस नेता पंडित गंगा राम शर्मा ने एक लेटर जारी किया है. इस लेटर में उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को इनाम देने की घोषणा की है. इनाम भी छोटा-मोटा नहीं बल्कि पूरे 10 रुपये.

मानवाधिकार विभाग के जिला अध्यक्ष पंडित गंगाराम शर्मा ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा हिंदू धर्म को अपमानित कर धार्मिक पुस्तक रामचरितमानस की निंदा करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो वह अपने धर्म के लिए जान भी दे देंगे. सपा नेता के द्वारा श्री रामचरितमानस को विवादित टिप्पणी बताने के बाद कांग्रेस नेता के द्वारा जीभ काटने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है. रामचरितमानस पर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा बार-बार बयान देकर विवाद को बढ़ाने का आरोप लगाया गया है.

पार्टी ने झाड़ा पल्ला

स्वामी प्रसाद ने रामचरितमानस में दलित और महिलाओं की बात कही थी और आरोप लगाया था कि तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था. मुरादाबाद जनपद में जिला कांग्रेस कमेटी के मानव अधिकार विभाग के अध्यक्ष गंगाराम शर्मा का लेटर तेजी से वायरल हो रहा है. कांग्रेस मानवाधिकार के जिला अध्यक्ष ने स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान पर एक विवादित लेटर जारी किया है. हालांकि गंगाराम के इस लेटर के बाद पार्टी के बाकी नेताओं ने अपना पल्ला झाड़ लिया है.

हिंदू धर्म का कर रहे अपमान

कांग्रेस नेता पंडित गंगाराम ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य न सिर्फ तुलसीदास बल्कि रामचरितमानस और हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं. हिंदू धर्म के अपमान से आहत होकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की बदजुबानी को रोकने के लिए कांग्रेस नेता ने यह लेटर जारी किया है. वहीं इस पूरे प्रकरण पर जिला अध्यक्ष असलम का कहना है कि कांग्रेस नेता का बयान उनका निजि बयान है. पार्टी का इस बयान से कोई लेना-देना नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER