देश / कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद का हमला, कहा- बीजेपी और टीएमसी दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे

Zoom News : Dec 20, 2020, 05:10 PM
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, जबकि भाजपा (भाजपा) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दूसरी ओर, कांग्रेस (कांग्रेस) की तैयारी फिलहाल अपेक्षाकृत सुस्त लग रही है और वाम दलों के साथ उसके गठबंधन के बारे में तस्वीर अभी भी स्पष्ट नहीं है। पश्चिम बंगाल की तेजी से बदलती राजनीति के बारे में, कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में गठबंधन के बारे में कोई संदेह नहीं है।

प्रसाद ने कहा, वामपंथी दलों के साथ हमारे संयुक्त कार्यक्रम जमीन पर चल रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। राज्य कांग्रेस कमेटी के अधिकांश लोग सोचते हैं कि हमें वाम दलों के साथ गठबंधन करना चाहिए। राज्य इकाई के नेताओं ने निर्णय के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत किया है। बहुत जल्द एक फैसला किया जाएगा। भाजपा के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के साथ कांग्रेस और वाम दलों के गठबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि इस तरह की चर्चा करने वाले ही बताएंगे। वाम दलों के साथ हमारा संयुक्त कार्यक्रम जमीन पर चल रहा है और राज्य सरकार का विरोध किया जा रहा है। फिर ऐसी बात कहां से आई?

कांग्रेस नेता ने कहा, पार्टी चुनाव की तैयारी में व्यस्त है। पार्टी के सभी संगठन और राज्य इकाई पूरी ताकत के साथ लगे हुए हैं। आने वाले समय में पूरी शक्ति के साथ चुनाव प्रचार होगा। परिणाम आश्चर्यजनक होंगे और हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, भाजपा और तृणमूल कांग्रेस एक ही थाली में हैं। उन्हें अन्य दलों को तोड़ने में महारत हासिल है। वे शक्ति और धन का दुरुपयोग करके ऐसा करते हैं। तृणमूल ने पहले कांग्रेस के लोगों को तोड़ा और आज भाजपा उन्हें तोड़ रही है। इसमें लोगों और बंगाल का कोई भला नहीं है

पश्चिम बंगाल की जनता ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को भरपूर समर्थन दिया था और अब राज्य की जनता जानना चाहती है कि केंद्र सरकार से राज्य को क्या मिला? मैंने वहां देखा कि भाजपा का उद्देश्य बंगाल की संस्कृति और संस्कृति को तोड़ना और गुजरात मॉडल को लागू करना है। रवींद्र नाथ टैगोर का अपमान किया जा रहा है। इससे जनता आहत है। बंगाल ने अभी तक धर्म और जाति पर वोट नहीं दिया है। वे बंगाल की पहचान को बदलने की कोशिश में सफल नहीं होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER