असम / कांग्रेस को झटका लगेगा, 2 विधायक होगे बीजेपी में शामिल

Zoom News : Dec 27, 2020, 06:20 PM
दिसपुर के गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार में देश के पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर हैं। इस बीच, असम से बड़ी खबर सामने आई है। असम भाजपा के अध्यक्ष रणजीत कुमार दास ने दावा किया कि कांग्रेस के 2 विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। रविवार को दास ने कहा, "कांग्रेस के दो विधायकों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई।" उन्होंने बताया कि 'हमने हाल ही में एक कोर बैठक की और इन विधायकों को 30 दिसंबर से पहले पार्टी में शामिल करने की तैयारी कर रहे हैं।'

अमित शाह शुक्रवार को असम पहुंचे। राज्य में, उन्होंने कांग्रेस के दो विधायकों, अजंता नेग और राजदीप गोला से मुलाकात की। इसके बाद, इन दोनों नेताओं ने पुष्टि की थी कि वे भाजपा में शामिल होंगे। खास बात यह है कि असम में 2021 में विधानसभा चुनाव भी होंगे। भारतीय जनता पार्टी इस राज्य में अलर्ट मोड पर काम कर रही है। गृह मंत्री ने आगामी चुनाव की तैयारियों के लिए देर रात भाजपा की राज्य कोर समिति के साथ बैठक की है। उसी समय, गुवाहाटी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने राज्य में चार विकास कार्यों की घोषणा की है।

रविवार को, शाह ने मणिपुर रवाना होने से पहले शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर में देवी के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व शर्मा भी मौजूद थे। गृह मंत्री मणिपुर के चुराचंदपुर में मेडिकल कॉलेज सहित 7 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

असम दिल्ली में पसंद किया गया

अमित शाह शनिवार को गुवाहाटी में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि हमने इन 6 वर्षों के दौरान असम को कभी भी विदेशी नहीं माना। असम को प्राथमिकता दी है, उत्तर पूर्व को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने कहा कि हमने असम और यहां के लोगों तक हर योजना का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है। गृह मंत्री शाह ने गुवाहाटी में विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER