Delhi Assembly Elections / कांग्रेस-आप का दिल्ली में टूटा गठबंधन, AAP ने अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Vikrant Shekhawat : Jun 06, 2024, 08:24 PM
Delhi Assembly Elections: राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन टूट गया है। आम आदमी पार्टी की ओर से आज ये स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव वह अकेले लड़ेगी। कांग्रेस के साथ सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया गया था।दरअसल, आज आम आदमी पार्टी ने विधायकों की मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग के बाद दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। दिल्ली विधानसभा के चुनाव 2025 की शुरुआत में होनेवाले हैं।

दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन की करारी हार

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर दिल्ली में गठबंधन किया था। दिल्ली की सात में से चार सीटों पर आम आदमी पार्टी ने और तीन पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारे थे। लेकिन 2019 की तरह इस बार भी सातों सीटों पर बीजेपी का परचम लहराया और इस गठबंधन का भी कोई फायदा दोनों पार्टियां नहीं उठा सकी।

अकेले दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

अब लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद आज आम आदमी पार्टी ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया। आम आदमी पार्टी की मीटिंग में कांग्रेस के साथ गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया गया। आप ने फैसला लिया है कि वह दिल्ली विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER