Congress / कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल को ट्विटर इंडिया ने ब्लॉक कर दिया था।

Zoom News : Aug 13, 2021, 10:19 PM

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा पार्टी के आधिकारिक हैंडल और कई वरिष्ठ नेताओं के खातों को अवरुद्ध करने के बाद गुरुवार को ट्विटर इंडिया और कांग्रेस के बीच एक डिजिटल संघर्ष छिड़ गया। ट्विटर ने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी और दमन और दीव कांग्रेस कमेटी को छोड़कर पार्टी के तमिलनाडु, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया।


दिल्ली में कथित रूप से बलात्कार और हत्या में बदल गई एक नौ वर्षीय महिला के माता और पिता की तस्वीर पोस्ट करने के लिए ट्विटर द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ब्लॉक करने के कुछ ही दिनों बाद यह पास आया है।

विरोध में, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रदर्शन छवि को श्री गांधी की छवि में बदल दिया, जबकि युवा कांग्रेस के नेता बी.वी. श्रीनिवास जैसे अन्य लोगों ने अपनी छवि और साथ ही राहुल गांधी के लिए अपने हैंडल का नाम बदल दिया।


बुधवार की देर शाम तक, बकाया नेताओं, जिनके हैंडल को ट्विटर के माध्यम से इसके कवरेज का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया गया है, रणदीप सुरजेवाला, के.सी. वेणुगोपाल, अजय माकन, सुष्मिता देव, भंवर जितेंद्र सिंह और लोकसभा सदस्य मनिकम टैगोर सहित अन्य।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER