Lok Sabha Election / संविधान आपके दिल की आवाज, इसकी रक्षा पहला काम- दिल्ली से बोलें राहुल गांधी

Vikrant Shekhawat : May 18, 2024, 09:16 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में पांचवें चरण के मतदान से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य संविधान की रक्षा करना है। क्योंकि यही देश के लोगों का भविष्य, उनका सपना और उनके दिली की आवाज है। उन्होंने बीजेपी पर उद्योगपतियों को आगे बढ़ाने के आरोप लगाए। इसके साथ ही वादा किया कि महालक्ष्मी योजना के जरिए वह देश की महिलाओं को लखपति बनाएंगे। दिल्ली में उन्होंने रैली के दौरान एक बार फिर पीएम मोदी के साथ बहस की बात कही। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "हमारा लक्ष्य इस संविधान की रक्षा करना है। अगर ये (संविधान) चला गया, जो कि बीजेपी और पीएम मोदी चाहते हैं। तो पहला काम इस संविधान की रक्षा करना है, क्योंकि यही आपका भविष्य है, आपका सपना है और आपके दिल की आवाज है।" उन्होंने कहा "मीडिया के साथियों आप किसानों, छोटे व्यापारियों, युवाओं, मजदूरों के मित्र नहीं हैं। आप सिर्फ अडानी-अंबानी जैसे 2-3 अरबपतियों के मित्र हैं। लेकिन मुझे विश्वास है, आप वोट इंडिया गठबंधन को ही देंगे।"

 महालक्ष्मी योजना के तहत लखपती बनाएंगे

राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने मजदूरों  के कर्ज का एक रुपया माफ नहीं किया। किसानों का कर्ज माफ नहीं किया पर अपने उद्योगपति मित्रों का 16 लाख करोड़ माफ कर दिया। उन्होंने कहा "मोदी जी ने चंद उद्योगपति बनाए पर हम महालक्ष्मी योजना के तहत लोगो को लखपती बनाएंगे। कुछ पत्रकारों ने मुझे और नरेंद्र मोदी जी को चिट्ठी लिखी और कहा कि लोकतंत्र में एक डिबेट होनी चाहिए। उन्होंने नरेंद्र मोदी से कहा कि आपको राहुल गांधी से डिबेट करनी चाहिए। मैं नरेंद्र मोदी से डिबेट के लिए किसी भी वक्त तैयार हूं, लेकिन नरेंद्र मोदी मुझसे डिबेट नहीं करेंगे।"

राहुल गांधी ने कहा कि अगर पीएम मोदी डिबेट करने आए, तो वह उनसे ये सवाल पूछेंगे।

  • 1. आपका अडानी से क्या रिश्ता है? 
  • 2. आप इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर 'चंदे का धंधा' क्यों चला रहे हैं?
  • 3. आप किसानों के खिलाफ काले कानून क्यों लेकर लाए?
  • 4. कोरोना में जब लोग मर रहे थे, आपने थाली बजाने के लिए क्यों कहा? 
  • 5. आपने शी जिनपिंग को झूले पर झुलाया, तो उसकी सेना ने हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा कैसे कर लिया? 
  • 6. आप अग्निवीर योजना क्यों लेकर आए? 
राहुल गांधी के वादे

'सीबीआई-ईडी कार्रवाई के डर से' भाजपा में शामिल होने वालों पर कांग्रेस के राहुल गांधी ने कहा "हम नहीं चाहते कि 'डरपोक' नेता हमारे साथ रहें, केवल 'बब्बर शेर' चाहिए।" उन्होंने कहा "अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे, जीएसटी को सरल बनाएंगे, बड़े उद्योगपतियों के बजाय छोटे व्यापारियों की मदद करेंगे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER