Cricket / कोरी एंडरसन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर बड़ा फैसला- न्यूजीलैंड से नहीं अब USA खेलेंगे क्रिकेट

Zoom News : Dec 05, 2020, 08:37 PM
Cricket: कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न खेलने का फैसला किया है। वह अब अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। 29 साल के एंडरसन के नाम वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक है। वह अमेरिका में मेजर लीग टी-20 क्रिकेट से शुरुआत करेंगे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगे।

एंडरसन की मंगेतर अमेरिका की हैं और उनका नाम मैरी शामबर्गर है और उन्होंने कोविड-19 महामारी के बीच अधिकतर समय टेक्सस में ही बिताया है जहां उनकी मंगेतर रहती हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की मंशा वनडे टीम का दर्जा पाने की है और इसलिए वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय क्रिकेटरों को शामिल करने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर समी असलम और इंग्लैंड की विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी लियाम प्लंकेट भी अमेरिका की रडार पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के रस्टी थेरोन और डेन पीट ने पहले ही अमेरिका से खेलने का फैसला किया है। मेजर लीग टी-20 क्रिकेट को मंगलवार को एक बड़ी राहत मिली जब कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों ने इस लीग में निवेश का ऐलान किया। यह लीग 2022 से शुरू हो सकती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER