देश / IIT मद्रास में कोरोना हमला, 71 लोग पॉजिटिव, बंद किया डिपार्टमेंट-लैब-लाइब्रेरी

Zoom News : Dec 14, 2020, 05:52 PM
Delhi: आईआईटी-मद्रास में कोरोना बम विस्फोट हुआ। कैंपस में 71 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कैंपस में पढ़ने वाले 774 छात्रों में से 66 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद, गंदगी को बंद कर दिया गया है और भोजन छात्र के कमरे में पहुंचाया जा रहा है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 9 छात्रावास और एक गेस्ट हाउस कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। अब तक 774 छात्रों में से 408 का कोरोना परीक्षण किया गया है, जिनमें से 71 लोगों का कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमितों में 66 छात्र, 4 मेस स्टाफ और क्वार्टर में रहने वाले एक निवासी शामिल हैं।

आईआईटी मद्रास के अनुसार, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलगनंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ती में 3, कोठारी में 2, तुंगा में 4, सांगती में 3, सरस्वती में 5 और सरस्वती में एक व्यक्ति सकारात्मक पाया गया है। मकान। । इसका मतलब है कि कुल 66 छात्र सकारात्मक पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण 9 वें पर शुरू हुआ। इस दिन चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई।

आईआईटी प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेस को बंद कर दिया गया था और पैकेज्ड फूड को छात्र के कमरे में भेजा जा रहा है। इसके साथ ही पूरे परिसर को पवित्र किया जा रहा है। सभी छात्रों को उनके कमरे में बंद कर दिया गया है और अधिकांश विभाग और प्रयोगशालाएं बंद हैं।

आईआईटी मद्रास के मुताबिक, सभी संक्रमित लोगों की हालत स्थिर है और उनका इलाज किंग इंस्टीट्यूट में चल रहा है। इसके साथ ही शेष छात्रों का कोरोना सैंपल आज लिया जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सभी शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER