देश / कोरोना: कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय लेंगे सिर्फ एक रुपया सैलरी, पीएम केयर्स में देंगे 25 करोड़

AMAR UJALA : Apr 10, 2020, 12:16 PM
कोरोना महमारी के चलते कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने घोषणा की है कि वो इस साल वेतन के तौर पर सिर्फ एक रुपया लेंगे। साथ ही उन्होंने पीएम केयर्स फंड को 25 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने का भी एलान किया है। कोरोना वायरस महामारी से होने वाले नुकसान को देखते हुए कोटक ने एलान किया कि वो वित्त वर्ष 2020-21 सिर्फ एक रुपये का वेतन लेंगे। 

कोटक के एलान के बाद इस ग्रुप की टॉप लीडरशिप टीम ने भी अपने वेतन में 15 फीसदी तक कटौती करने का फैसला लिया है। कोटक महिंद्रा बैंक ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी। बैंक ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक घोषणा कर रहा है कि ग्रुप की टॉप लीडरशिप टीम ने एकजुट होकर सहायतापूर्ण रूप से अपने वेतन में 15 फीसदी कटौती करने का फैसला लिया है। यह कटौती वित्त वर्ष 2021 के लिए होगी। 

बैंक ने अपने बयान में आगे कहा कि उदय कोटक ने व्यक्तिगत तौर पर अपने वेतन के रूप में केवल एक रुपया ही लेने का फैसला किया है। कोटक महिंद्रा बैंक ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान देने के बारे में भी जानकारी दी। इससे पहले ग्रुप ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 10 करोड़ रुपये जमा किए हैं। वहीं, खुद उदय कोटक भी व्यक्तिगत रूप से इस फंड में 25 करोड़ रुपये दान करेंगे।

देश में 6412 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या

देश में संपूर्ण लॉकडाउन का आज 17वां दिन है। लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 547 नए मामले आए हैं और 30 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है। इसमें 5709 सक्रिय हैं, 504 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 199 लोगों की मौत हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER