Coronavirus / अमेरिका में 85 हजार से अधिक मौतें, पोम्पियो बोले- वैक्सीन में दखल ना दे चीन

AajTak : May 15, 2020, 07:59 AM
Coronavirus: कोरोना वायरस महामारी का असर दुनिया में सबसे अधिक अमेरिका में पड़ा है। यहां अबतक करीब 14 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 1754 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ यहां कुल मौतों का आंकड़ा 85,813 पहुंच गया है, जो दुनिया में सबसे अधिक है। आपको बता दें कि अमेरिका में अबतक एक करोड़ से अधिक लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट करवाया जा चुका है।

एक ओर अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, दूसरी ओर अमेरिकी सरकार का चीन पर निशाना साधना जारी है। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की ओर से एक बार फिर चीन को आड़े हाथों लिया गया है।

माइक पोम्पियो ने ट्वीट कर लिखा कि चीन या उसके साथियों को कोरोना वायरस की वैक्सीन की रिसर्च चुराने पर ध्यान नहीं देना चाहिए। हम इसकी निंदा करते हैं और अपील करते हैं कि इस तरह की गतिविधियों को रोका जाए।

एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी विदेश मंत्री ने लिखा कि चीन वो देश है जहां इस वायरस का जन्म हुआ और उसी की वजह से दुनियाभर में ये वायरस फैला है। चीन ने दुनिया को कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया, जिससे आज ये मुश्किल पैदा हुई।

गौरतलब है कि अमेरिका लगातार कोरोना वायरस को लेकर चीन को जिम्मेदार ठहराता आया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी लगातार अपने बयानों में इस बात का जिक्र करते आएं हैं। बीते दिनों से अमेरिका में चर्चा चल रही है कि चीन पर कुछ प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, इसको लेकर प्रस्ताव भी दिया गया है। जिसपर कोई फैसला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ले सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER