Coronavirus / झूठ बोल उड़ान भर रहा था कोरोना पॉजिटिव शख्स, फ्लाइट में मौत

Zoom News : Dec 22, 2020, 10:06 PM
Coronavirus: अमेरिका की एक फ्लाइट में कोरोना वायरस पॉजिटिव शख्स की मौत हो गई है। इस शख्स की पत्नी ने पैरामैडिक्स को बताया था कि इसे पिछले एक हफ्ते से कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। इनमें सूंघने और टेस्ट की क्षमता को खो देना भी शामिल था। हालांकि इस महिला ने कहा था कि ये व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं है  बल्कि लॉस एंजेलेस शहर जाकर अपना कोरोना वायरस टेस्ट कराएंगे।  

रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्लाइट उड़ने से पहले ही ये शख्स काफी कांप रहा था और इसे पसीना आ रहा था और इसे सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद इस शख्स के हालात बद से बदतर होते चले गए। इसके बाद फ्लाइट को न्यू ओरलिएन्स में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस शख्स के हालात बिगड़ते देख कई यात्री इस व्यक्ति के आसपास भी आ गए और पैरामेडिक्स टीम में शामिल एक व्यक्ति ने इसे सीपीआर भी दिया।

इस व्यक्ति ने फ्लाइट में मास्क लगाया हुआ था और फ्लाइट में एक घंटे की यात्रा के बाद ही उसने सांस लेना बंद कर दिया था। इसके बाद केबिन क्रू ने पैरामेडिक्स की हेल्प बुलाई तो टोनी एल्डापा नाम के शख्स ने संक्रमण की परवाह किए बिना इस शख्स को बचाने की कोशिश की। हालांकि इसका फायदा नहीं हुआ और इस शख्स ने दम तोड़ दिया। 

टोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा था- एक शख्स जो कोरोना से ग्रस्त हो सकता था, मैंने सीपीआर के सहारे उनकी जान बचाने की कोशिश की थी। मैं जानता हूं कि इसमें काफी रिस्क भी था। मैंने इस यात्री की पत्नी से इनके मेडिकल हिस्ट्री के बारे में बात की थी लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया था कि ये शख्स कोरोना पॉजिटिव था बल्कि उन्होंने मुझे कहा था कि लॉस एंजेलेस में इस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट होना था।

इस घटना के बाद स्वास्थ्य अधिकारी बाकी यात्रियों से भी कॉन्टेक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं वही फ्लाइट क्रू को अगले दो हफ्तों के लिए सेल्फ आइसोलेशन के लिए कहा गया है। वही इस मामले में एयरलाइन्स के प्रवक्ता का कहना था कि हमारी फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के चलते न्यू ओरलिएन्स में लैंडिंग करनी पड़ी और पैरामेडिक्स ने इस यात्री को लोकल अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की लेकिन वो पहले ही दम तोड़ चुका था। इस शख्स की सीट को सैनेटाइज किया गया और फ्लाइट ने लॉस एंजेलेस के लिए उड़ान भरी। हालांकि यूनाइटेड एयरलाइन्स की लापरवाही से काफी लोग खफा भी नजर आए और कई लोगों ने ट्वीट करते हुए कहा कि आखिर एक कोरोना पॉजिटिव शख्स फ्लाइट में यात्रा कैसे कर सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER