कोरोना / इस देश में बनने लगे सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने वाले जूते

AajTak : Jun 01, 2020, 08:50 AM
Coronavirus: कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया भर के देश इससे बचने की जुगत में लगे हुए हैं। इसी बीच रोमानिया में ऐसे जूते बिकने लगे जो इतने लंबे हैं कि वे सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में लोगों की मदद भी करेंगे। रोमानिया में करीब दो महीने का लॉकडाउन लगा था, लेकिन इसके बाद जब ढील दी गई तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे। इसके बाद एक जूता बेचने वाले शो रूम के मालिक ने ऐसे जूते बनाने का फैसला लिया। 

क्लूज के ट्रांसिलवियन शहर के शू मेकर ग्रिगोर लुप ने देखा कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए लुप ने लोगों को दूरी बनाए रखने में मदद करने के लिए लंबे-लंबे चमड़े के जूतों के बारे में सोचा, और उन्होंने तुरंत इस विचार पर काम करना शुरू भी कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक ये जूते यूरोपीय साइज 75 नंबर में आते हैं। लुप ने बताया कि वे 39 वर्षों से चमड़े के जूते का निर्माण कर रहे हैं। लुप ने अपनी नई दुकान 2001 में खोली थी, उसी दुकान पर वे इन जूतों को बेच रहे हैं। लुप का कहना है कि यह जूते पहनने से लोगों के बीच लगभग एक-डेढ़ मीटर की दूरी बनी रहेगी। इन जूतों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं।

दिलचस्प बात ये है कि लुप को इन जूतों के लिए ऑर्डर भी मिलने लगे। उन्होंने बताया कि उन्हें इन जूतों के लिए पांच आर्डर भी मिल चुके हैं। इसे बनाने में अभी दो दिन लगते हैं और इसके लिए एक वर्ग मीटर चमड़े की आवश्यकता होती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER