Special / दो बार टूटा निकाह, तीसरी बार मोहब्बत ने बदली इस पाकिस्तानी लड़की की जिंदगी

Zoom News : Feb 23, 2023, 07:22 PM
Islam Muslim Marriage Halala: शादी टूटना बेहद दुखद होता है. लोग बहुत मुश्किल से इस दर्द से उबर पाते हैं. लेकिन पााकिस्तान की एक लड़की की हिम्मत की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस लड़की का निकाह के बाद तलाक हो गया. उसने दूसरा निकाह किया. लेकिन वह शादी भी नहीं चली और तलाक हो गया. इसके बाद लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए तीसरी बार निकाह किया. उसकी तीसरी शादी को 4 चार हो चुके हैं. अब उसकी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

इस लड़की का नाम है रामशा. 'कन्वरसेशन विद कंवल' नाम के फेसबुक पेज पर इस लड़की ने आपबीती शेयर की है. इस वीडियो में लड़की ने बताया है कि उसकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहे. इस वीडियो में टेक्सट और फोटोज भी दिख रहे हैं.

'सब खत्म हो गया'

रामशा कहती हैं- जब मेरी उम्र 22 साल थी तो निकाह के कुछ ही वक्त बाद तलाक हो गया. ऐसा लगा कि जिंदगी तबाह हो गई. कुछ वर्ष बाद मैंने दूसरी शादी की और अमेरिका में रहने लगी. लेकिन यह शादी भी नहीं चल पाई और वह भी टूट गई. वीडियो में उन्होंने कहा कि तब विदेश में वह एकदम अकेली हो गई थीं. तब एक दोस्त ने उनकी मदद की. उसी की मदद से तलाक की प्रक्रिया और दस्तावेजीकरण पूरा हुआ. वीडियो में रामशा की वह दोस्त भी नजर आ रही है. 

उन्होंने आगे कहा, मैं पाकिस्तान लौटना नहीं चाहती थी क्योंकि मैं जानती थी कि लोग वापस आने पर ताने मारेंगे. इसलिए मैंने एक फ्रेंड के साथ अमेरिका एक्सप्लोर करना शुरू कर दिया. वह बहुत मुश्किल वक्त था लेकिन दोस्तों ने पूरी मदद की. एक साल के बाद रामशा पाकिस्तान वापस लौटीं. लेकिन उसके रिश्तेदारों ने उनका शानदार स्वागत किया. एयरपोर्ट पर गुब्बारे और बैनर के साथ वे लोग खड़े थे. परिजनों की मदद से रामशा अपने दोनों टूटे रिश्तों को भूलने में जुट गईं. 

फिर अचानक बदली जिंदगी

एक साल बाद रामशा की जिंदगी फिर बदली. उनकी लाइफ में एक शख्स आया. कुछ हफ्तों बाद दोनों ने निकाह कर लिया. वीडियो में नजर आ रहा है कि रामशा दुल्हन के लिबास में खुद कार ड्राइव कर पहुंची थीं. उनकी शादी को चार साल बीत चुके हैं और इस कपल के दो बच्चे हैं. उनकी कहानी जानकर लोग भावुक हो गए और उनकी हिम्मत की तारीफ भी की. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER