Special / बैंक में 82 रुपये लूटने पहुंचा चोर, कर्मियों से पुलिस को बुलाने का किया अनुरोध! जेल जाने पकड़ा जिद

Zoom News : Mar 11, 2023, 01:46 PM
आपने चोरी की कई बड़ी वारदातों के बारे में सुना होगा, कई ऐसी फिल्में देखी होंगी जिसमें चोरी की प्लानिंग और बड़ी घटनाएं होते हुए दिखाई जाती हैं. पर असल जिंदगी की घटनाओं के बारे में जब आप सुनते होंगे तो होश उड़ जाते होंगे. हाल ही में अमेरिका के एक चोर ने ऐसी घटना (American robber rob bank for 82 rupees) को अंजाम दिया जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाली है. उसे जेल जाने की इतनी बेताबी थी कि वो चंद रुपयों के लिए चोरी करने पहुंच गया.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 65 साल के डॉनल्ड सैंटाक्रॉस (Donald Santacroce) ने हाल ही में सबसे अजीबोगरीब चोरी (Weird robbery) की घटना को अंजाम दिया है जिसके खूब चर्चे हो रहे हैं. अमेरिका के उटाह (Utah man 1 dollar robbery) में रहने वाले डॉनल्ड बीते सोमवार को सॉल्ट लेक सिटी में साउथ मेन स्ट्रीट पर स्थित वेल्स फार्गो बैंक पहुंचे और वहां बैठे कैशियर को एक नोट दे दिया जिसमें लिखा था- “प्लीज मुझे 1 डॉलर (82 रुपये) दे दो.”

1 डॉलर चुराने पहुंचा शख्स

बैंक कर्मी को लगा कि वो मजाक कर रहे हैं, इसलिए उसने संदेश को गंभीरता से नहीं लिया. हालांकि, उसने उन्हें 1 डॉलर दे दिया और वहां से जाने को कहा. मगर डॉनल्ड ने कहा कि अभी-अभी उन्होंने बैंक लूटा है, इसलिए कर्मी तुरंत ही पुलिस को बुलाए. जब कर्मियों ने इस मांग को हंसी में टाल दिया तो फिर वो बैंक की लॉबी में ही बैठ गए और पुलिस का इंतजार करने लगे. उन्होंने वहां मौजूद ग्राहकों से कहा कि उन्हें शुक्र मनाना चाहिए कि उनके पास बंदूक नहीं है. पुलिस को आने में देर हो रही थी तो डॉनल्ड झुंझला भी रहे थे.

जेल में बंद होने के लिए की चोरी

जब पुलिस ने आकर उन्हें गिरफ्तार किया तो डॉनल्ड ने कहा कि उन्हें फेड्रल जेल में ही बंद किया जाए और निकलने ना दिया जाए, क्योंकि अगर वो निकलेंगे तो फिर किसी बैंक में ऐसी ही चोरी डालेंगे. उन्होंने बताया कि वो सिर्फ फेड्रल जेल में बंद होने के लिए चोरी करने आए थे, इसलिए उन्होंने ज्यादा पैसों की डिमांड नहीं की. शख्स ने ये नहीं बताया कि आखिर उसका मकसद क्या था, वो क्यों चोरी के लिए आया था. रिपोर्ट के मुताबिक वो जेल से अबतक छूट चुके हैं, ऐसे में वो आगे भी इस तरह की चोरी को अंजाम दे सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER