COVID-19 Update / इस देश में कोरोना ने लिया विकराल रुप, सरकार ने की 6 महीने के लिए टियर -2 स्तर के लॉकडाउन की घोषणा

Zoom News : Oct 16, 2020, 06:41 AM
इंग्लैंड की राजधानी लंदन में कोरोना वायरस के संक्रमण की जाँच के लिए टियर -2 स्तर के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यह शुक्रवार रात से लागू होगा। इस दौरान लोग अपने घर के बाहर किसी से नहीं मिल पाएंगे। सरकार ने कहा कि लोगों को जहां तक ​​संभव हो यात्रा से बचना चाहिए।

लंदन के मेयर के प्रवक्ता ने कहा कि वायरस अब लंदन के हर कोने में तेजी से फैल रहा है। मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और हमारे द्वारा देखे जाने वाले सभी संकेत गलत दिशा में बढ़ रहे हैं। बता दें कि अधिकांश इंग्लैंड "मध्यम" अलर्ट स्तर पर रहता है, जिसके तहत व्यापार और अन्य काम को सुरक्षित नियमों के तहत जारी रखने की अनुमति दी गई है।

लंदन में, कोरोना का रिचमंड, हैकनी, सिटी ऑफ़ लंदन, ईलिंग, रेडब्रिज और हैरो में सबसे अधिक प्रभाव है। यूरोप का सबसे अमीर शहर वर्तमान में "मध्यम" अलर्ट स्तर पर है। जल्द ही इसे "उच्च" पर ले जाया जा सकता है। मैनचेस्टर वर्तमान में "उच्च" चेतावनी स्तर पर है। इसे "बहुत उच्च" स्तर पर रखा जा सकता है। एक स्तर जो लोगों को मिलने से रोकता है। पब और बार बंद करने और क्षेत्र के बाहर यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर।

6 महीने के लिए बढ़ाया गया प्रतिबंध

पिछले महीने, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना की वर्तमान स्थिति को 'खतरनाक मोड़' के रूप में उद्धृत करते हुए नए प्रतिबंधों की घोषणा की। इंग्लैंड में ये प्रतिबंध अगले 6 महीनों तक लागू रहेंगे, जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर, प्रतिबंधों की घोषणा की गई जिसमें घर से काम (घर से काम) को प्राथमिकता दी गई, बाहरी इलाकों में काम नहीं करना आदि।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER