बड़ा दिल / जिस देश से आती हैं सिंगर रिहाना,उसे भारत ने फ्री में दी कोरोना वैक्सीन

Zoom News : Feb 05, 2021, 10:45 AM
Farmers protest: भारत में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर मशहूर अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने एक ट्वीट किया जिसके बाद पूरी दुनिया का ध्यान इस ओर आ गया। बारबेडियन गायक-एक्टिविस्ट रॉबिन रिहाना फेंटी ने किसानों से जुड़ी एक खबर को साझा करते हुए लिखा- "हम लोग इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं।" इसके बाद ही दुनियाभर में किसानों के प्रदर्शन को लेकर बात होने लगी। बता दें कि जिस देश में रिहाना पली बढ़ी है उस देश को भारत ने कोरोना वैक्सीन की 100,000 खुराक दान में दी हैं। 

एक ओर जहां रिहाना के ट्वीट ने भारत को दुनियाभर का केंद्र बनाया है वहीं, दूसरी ओर बारबेडियन प्रधानमंत्री ने भारत को धन्यवाद कहा है। बता दें कि बारबाडोस के प्रधानमंत्री मिया अमोर मोत्ले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को -कोरोनावायरस वायरस वैक्सीन की 100,000 खुराक के लिए धन्यवाद दिया है। 

4 फरवरी को पीएम मोदी को लिखे पत्र में, मोत्ले ने कहा: "मेरी सरकार और लोगों की ओर से, मैं आपको, आपकी सरकार और भारतीय गणतंत्र के लोगों को कोवैक्सीन के दान के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं।"

बारबाडोस के प्रधान मंत्री ने पहले प्रधानमंत्री मोदी को लिखकर कैरेबियन राष्ट्र के लिए भारतीय टीको के लिए अनुरोध किया था।

अपने पत्र में उन्होंने लिखा, "स्वास्थ्य और कल्याण मंत्री और मुख्य चिकित्सा अधिकारी दोनों ने पुष्टि की है कि बारबाडोस में उपयोग के लिए वैक्सीन को मंजूरी दी गई है।" 

भारत के पास लगभग ऐसे 152 देशों की सूची है, जो कोरोनोवायरस वैक्सीन के लिए पूछ रहे हैं और मार्च तक कम से कम 60 देशों तक 1.6 करोड़ खुराक की सप्लाई करने की उम्मीद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER