बॉलीवुड / पॉप स्टार रिहाना की टॉपलेस फोटो पर भारत में विवाद, जानिए क्या है वजह

Zoom News : Feb 17, 2021, 07:58 PM
अमेरिकी पॉप गायिका रिहाना (Rihanna) किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर किए गए ट्वीट के बाद एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अब रिहाना की एक तस्वीर पर भारत में विवाद हो रहा है। दरअसल इस फोटो में रिहाना टॉपलेस हैं और उनके गले में भगवान गणेश की आकृति का एक पेंडेंट नजर आ रहा है। रिहाना की यह तस्वीर लॉन्जरी फोटोशूट के दौरान की है। रिहाना ने यह फोटोशूट अपने लॉन्जरी ब्रांड सेवेज एक्स फेंटी के लिए कराया है। इस फोटो को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया है।

सोशल मीडिया यूजर्स और कुछ भारतीय नेताओं ने कहा कि रिहाना की पोस्ट आपत्तिजनक है। उन्होंने गायिका पर हिंदू देवताओं का अपमान करते हुए भारतीयों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। बीजेपी नेता राम कदम ने ट्वीट किया, 'रिहाना द्वारा भगवान गणेश की प्रतिमा का लॉकेट नग्न अवस्था में पहनकर प्रदर्शन करना, हिंदुओ की भावनाओ को दुःख पहुंचाता है। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गृहमंत्री अनिल देशमुख संज्ञान लेकर रिहाना पर आपराधिक मामला दर्ज कराने का तुरंत आदेश दे।'

विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि उन्होंने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर लाने के लिए फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। साथ ही उन्होंने रिहाना के सोशल मीडिया अकाउंट्स के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। रिहाना ने इंस्टाग्राम पर भी इस फोटो को शेयर किया है, जिसे करीब 98 लाख लोगों ने लाइक किया है। इंस्टाग्राम पर रिहाना के 91।4 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

बताते चलें कि हाल ही में रिहाना और स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में ट्वीट किए थे। इसके बाद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने सरकार के समर्थन वाले हैशटेग के साथ जवाबी ट्वीट किए थे। जिसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने कहा कि राज्य का खुफिया विभाग कुछ हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डाले जाने के आरोपों के संबंध में जांच करेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER