Corona Vaccine / मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का बड़ा ऐलान, केरल में मुफ्त में दी जाएगी कोरोना की वैक्सीन

Vikrant Shekhawat : Dec 12, 2020, 10:43 PM
नई दिल्ली: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने आज बड़ा एलान करते हुए कहा कि राज्य में लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। कई वैक्सीन निर्माता कंपनियों ने डीसीजीआई से वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति मांगी है। हालांकि अभी तक सरकार ने किसी भी वैक्सीन को हरी झंडी नहीं दिखाई है।

कौन सी कंपनियों ने वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मांगी है इजाज़त

अमेरिका की फार्मा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फाइजर, सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने अपने टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक ने स्वदेशी रूप से विकसित कोविड-19 के टीके ‘कोवैक्सीन’ के आपातकालीन इस्तेमाल के लिए डीसीजीआई से मंजूरी मांगी है।

केरल में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के माले

शनिवार को केरल में कोरोना वायरस के 5,949 नए मामले सामने आए और 32 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6।64 लाख हो गए हैं और मृतकों की संख्या बढ़कर 2,594 हो गई।

इस दौरान 5,268 लोग बीमारी से ठीक हुए, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 6,01,861 हो गई, जबकि वर्तमान में 60,029 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 6,64,632 हो गए हैं।

मुख्यमंत्री विजयन ने लोगों से बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सावधानी न बरतने से राज्य की स्थिति और खराब हो जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER