Coronavirus / सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई एक विश्व युद्ध है

Zoom News : Dec 18, 2020, 06:56 PM
Coronavirus: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई को एक विश्व युद्ध की तरह बताया। इसके साथ ही शीर्ष न्यायालय ने कहा कि दिशानिर्देशों और मानक संचालन प्रक्रियाओं के लागू नहीं होने से कोविड-19 महामारी 'जंगल की आग' की तरह फैल गई है।

उच्चतम न्यायलय ने कहा, "अभूतपूर्व महामारी के कारण दुनिया भर में हर कोई किसी न किसी तरीके से प्रभावित हो रहा है। यह कोविड-19 के खिलाफ विश्व युद्ध है।" सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्यों से कहा कि उन्हें ना सिर्फ सतर्कतापूर्वक कार्रवाई करनी चाहिए, बल्कि केंद्र के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से मिलकर काम करना चाहिए और नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

कोर्ट ने इस बात पर गौर किया कि लगातार आठ महीने से काम कर रहे अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मी थक गए हैं, उन्हें आराम देने के लिए किसी व्यवस्था की जरूरत है। इतना ही नहीं, उच्चतम न्यायालय ने लॉकडाउन और कर्फ्यू को लेकर भी अपनी राय जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे किसी भी फैसले की घोषणा पहले से की जानी चाहिए ताकि लोग अपनी आजीविका के लिए व्यवस्था कर सकें

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER