Janta Curfew / 'जनता कर्फ्यू' से थमा देश, लोगों ने घर के बाहर बजाई ताली, थाली और शंख

AMAR UJALA : Mar 22, 2020, 05:42 PM
जनता कर्फ्यू | कोरोना वायरस से निपटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू की अपील का देश में व्यापक असर दिखा है। राजधानी से दिल्ली से लेकिन केरल तक लोगों ने जनता कर्फ्यू का पालन किया। हर राज्य, शहर, कस्बे में पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा और सड़कें सूनी दिखीं। इस बीच रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 31 मार्च तक सभी ट्रेनें बंद रहेंगी। उधर, केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि उन सभी 75 जिलों को लॉकडाउन किया जाए जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।लोगों ने बजाई ताली-शंख-बर्तन

शाम के ठीक 5 बजते ही लोगों ने घरों के बाहर बजाई, ताली, थाली और शंख। संक्रमण के दौर में अत्याधिक जरूरी काम में लगे लोगों का आभार जताया। बता दें कि पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की थी वे ठीक पांच बजे अपने घरों के बाहर से ताली, थाली या शंख बजाकर कोरोना के प्रकोप के बीच आवश्यक कामों में लगे डॉक्टरों, सुरक्षाकर्मियों, मीडियाकर्मियों के प्रति आभार जताने को कहा था। 

राजनाथ सिंह भी हुए मुहिम में शामिल 

दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वास्थ्य कर्मचारियों समेत अन्य आवश्यक कार्यों में लगे लोगों के प्रति आभार जताया।   

गुजरात में जनता कर्फ्यू 

गुजरात के राजकोट में जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कों से वाहन नदारद रहे। गुजरात में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां अबतक 14 मामले सामने आ चुके हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER