Defamation Case / राहुल गांधी, सिद्धारमैया और शिवकुमार को मानहानि के केस में कोर्ट ने भेजा समन

Zoom News : Jun 14, 2023, 07:49 PM
Defamation Case: बेंगलुरु कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, डिफ्टी सीएम डीके शिवकुमार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन भेजा है. कोर्ट ने तीनों नेताओं के खिलाफ ये समन विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के खिलाफ झूठे विज्ञापन और बदनाम करने वाले प्रचार प्रसार को लेकर भेजा है. बीजेपी के स्टेस सेक्रेटरी एस केशवप्रसाद ने 9 मई को इन तीनों नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी.

इस शिकायत में दावा किया गया था कि तत्कालीन भाजपा सरकार ने सरकारी कॉन्ट्रैक्ट में 40 फीसदी का कमीशन लिया और राज्य से 1.5 लाख करोड़ रुपये लूट लिए. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस विज्ञापन ने बीजेपी की छवि को धूमिल किया है. वहीं, स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में 27 जुलाई को अगली सुनवाई करेगी. बीजेपी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है.

BJP 40 फीसदी कमीशन लेने वाली सरकार- राहुल

बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि झूठ बोलकर और झूठा प्रचार कर लोगों को गुमराह करना आसान है. पार्टी ने कहा कि अदालत उचित सजा देगी. बता दें कि कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. राहुल ने बीजेपी को 40 फीसदी कमीशन लेने वाली सरकार बताया था. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को हिंदुस्तान की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया था.

सिद्धारमैया-डीके की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

राहुल ने कहा था कि कर्नाटक में जो भी काम करते हैं, उसमें ये 40 प्रतिशत कमीशन लेते हैं. ये 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार है. बता दें कि राहुल गांधी पर पहले से ही मानहानि का केस है. इसी वजह से उनकी सांसदी भी चली गई. वहीं, इस समन के बाद सिद्धारमैया और डीके की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कर्नाटक चुनाव में इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से हटाकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को 136 सीटें आई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER